Homeबिहारराजधानी का पहला डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरू , मल्टी...

राजधानी का पहला डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरू , मल्टी लेबल पार्किंग की होगी सुविधा , लोगों को जाम से मिलेगी राहत

राज्य का पहला डबल डेकर फ्लाईओवर राजधानी के अशोक राजपथ में निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इसके निर्माण को लेकर अशोक राजपथ के खजांची रोड से लेकर पटना कॉलेज के बीच मशीनें लगा दी गई है। बता दे कि यह 2.20 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर का निर्माण होगा। इसके निर्माण के लिए मिट्टी की जांच के बाद निर्माण एजेंसी में खजांची रोड से पटना कॉलेज के बीच काम शुरू कर दिया है।

मल्टी लेबल पार्किंग की होगी सुविधा
इस डबल डेकर फ्लाई ओवर का डिजाइन इस प्रकार तैयार किया गया है, जिससे मूल सड़क सर्विस लेने के रूप में काम आती रहेगी। साइड पिलर पर थ्रू लेन होगी। दोनों लेन का संपर्क पीएमसीएच की मल्टी लेबल पार्किंग से होगा। दो अन्य मल्टी लेबल पार्किंग पटना कालेज के समीप बनेंगी इसके साथ ही गांधी मैदान कारगिल चौक से एनआइटी, कृष्णा घाट एलिवेटेड गंगा पथ, एनआइटी की ओर जाने के लिए दूसरे तल से वाहन जाएंगे। पटना सिटी और एनआइटी की ओर से प्रथम तल के लेन से बीएन कालेज के पास उतरने का विकल्प दिया गया है।

जाम की समस्या से मिलेगी निजात
जानकारी के अनुसार अशोक राजपथ पर पीएमसीएच सहित तीन मल्टी लेबल पार्किंग का निर्माण होगा। तीनों पार्किंग में 1500 वाहनों के पड़ाव की क्षमता होगी। डबल डेकर फ्लाई ओवर के दोनों तल अपने लेन से ही मल्टी लेबल पार्किंग में जा सकते हैं। मूल सड़क का सर्विस लेन के रूप में स्थानीय वाशिदे, कारोबारी और सामान्य नागरिक कर सकेंगे। ऐसे में आने वाले दिनों में अशोक राजपथ पर जाम की समस्या से राहत मिलेगी साथ ही पार्किंग की बेहतर व्यवस्था उपलब्ध हो सकेगी।

Most Popular