यूपीएससी ने सीडीएस 2 का फाइनल रिजल्ट जारी किया, बेगूसराय के शुभम को 6th रैंक

upsc  combined defense service examination  upsc cds 2019 result  shubham pandey  begusarai

यूपीएससी ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस एग्जामिनेशन (सीडीएस) 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है।  रिजल्ट वेबसाइट www.upsc.gov.in पर अपलोड कर दिया गया है। बेगूसराय के शुभम पांडेय को एयर फोर्स एकेडमी में छठा और इंडियन मिलेट्री एकेडमी में 14वां रैंक प्राप्त हुआ है। 

रिजल्ट पीडीएफ फाइल में दी गयी है। परीक्षा में 196 छात्र सफल हुए हैं। एयर फोर्स एकेडमी के लिए 14, इंडियन नेवल एकेडमी के लिए 76 और इंडियन मिलेट्री एकेडमी के लिए 106 छात्रों को चयनित किया गया है। 

यूपीएससी सीडीएस 2 परीक्षा 2019 का आयोजन 8 सितंबर 2019 को की गयी थी। इसके बाद इसका रिजल्ट घोषित किया गया था। जो छात्र लिखित परीक्षा में सफल घोषित हुए थे। उन्हें एसएसबी में शामिल किया गया था। लिखित परीक्षा के आधार पर भारतीय सेना अकादमी के लिए 2699 , भारतीय नौसेना के लिए 1592 और भारतीय वायु सेना के लिए 611 कैंडिडेट्स एसएसबी में शामिल हुए थे।

शुभम का बेहतर प्रदर्शन
बेगूसराय के शुभम पांडेय को एयर फोर्स एकेडमी में छठा और इंडियन मिलेट्री एकेडमी में 14वां रैंक प्राप्त हुआ है। शुभम ने कहा कि मिलेट्री सर्विस में जाना मेरा शुरू से सपना रहा है। मेरे पिता स्वर्गीय राजेश कुमार पांडेय आर्मी मैन थे। उन्हीं को देख कर मैं भी अपना लक्ष्य सीडीएस को बनाया। मेरी 12वीं तक की पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय बरौनी और ग्रेजुएशन एएन कॉलेज से हो रहा है।