यूडीए के संयोजक यशवंत सिन्हा का ऐलान, बिहार चुनाव में 243 सीटों पर स्वच्छ छवि वाले उम्मीदवार उतारेंगे

uda national convenor yashwant sinha announced that party and alliance will give have clean image ca

पूर्व वित्त मंत्री व यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायंस के संयोजक यशवंत सिन्हा ने कहा कि स्वच्छ भारत के लिए स्वच्छ राजनीति की जरूरत है। बिहार चुनाव में अलायंस अपने सहयोगियों के साथ सभी 243 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। इसके लिए जल्द ही सीट तय होगी।
 
शुक्रवार को सर्किट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि पार्टी वैसे लोगों को ही उम्मीदवार बनायेगी जिसकी छवि साफ-सथुरी होगी। जो अपराधमुक्त बिहार बनाने, भ्रष्टाचार को रोकने, शोषण मुक्त बिहार बनाने व युवाओं को रोजगार देने की दिशा में काम करेगी। पूर्व वित्त मंत्री ने बताया कि बिहार सरकार में लगातार घोटाला हो रहा है। भागलपुर में सृजन घोटाला काफी बड़ा घोटला है। कैसे ट्रेजरी से रुपये निकलकर दूसरे जगह चला गया। अभी तक सीबीआई जांच लोगों के आंखों में धूल झोंक रही है। सरकार को इसकी जांच पटना हाइकोर्ट की निगरानी में करानी चाहिए तभी सच्चाई सामने आयेगी। 

एक सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि यहां से 40 लाख बिहारी मजदूर दूसरे प्रदेश में रोजगार के लिए जाते हैं। यहां कई उद्योग बंद हो चुके हैं। कहा कोरोना काल में 10 से 12 करोड़ लोग बेरोजगार हो गये हैं। यहां के अर्थव्यवस्था को 50 लाख करोड़ का नुकसान पहुंचा है। पूर्व मंत्री देवेंद्र यादव ने कहा कि बिहार में जीवन व जीविका दोनों संकट में है। कई जूट मिल व चीनी मिल बंद हो चुके हैं।  मौके पर वंचित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रतन मंडल, डोली मंडल, जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह, चंदन सहाय आदि मौजूद थे।