Homeबिहारमौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन जिलों में आज होगी बारिश

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन जिलों में आज होगी बारिश

बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है। राजधानी पटना और शेखपुरा जिले के कुछ हिस्सों में अगले दो से तीन घंटे में मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना है। इसको लेकर मौसम विभाग केंद्र ने लोगों को अलर्ट किया है और मौसम को देखते हुए उनसे आग्रह किया है कि वे सतर्क और सावधान रहें। विभाग ने कहा है कि अगर आप खुले में हैं तो जल्द से जल्द किसी पक्के मकान में शरण लें।

बता दें, मंगलवार को भी किशनगंज जिले के तैयबपुर में सबसे ज्यादा बारिश हुई, जो 170 मिलीमीटर दर्ज किया गया। पटना समेत आसपास के इलाकों में भी मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने से तापमान में कमी आई है, जिसके कारण मौसम खुशनुमा बना रहा। मंगलवार को पटना में अधिकतम पारा एक डिग्री गिरावट के साथ 34.8 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, आरा का तापमान सबसे ज्यादा यानी 37.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

पटना मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो मंगलवार को किशनगंज जिले के तैयबपुर में सबसे ज्यादा बारिश हुई, जो 170 मिलीमीटर दर्ज किया गया। पटना समेत आसपास के इलाकों में भी मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने से तापमान में कमी आई है, जिसके कारण मौसम खुशनुमा बना रहा। मंगलवार को पटना में अधिकतम पारा एक डिग्री गिरावट के साथ 34.8 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, आरा का तापमान सबसे ज्यादा यानी 37.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Most Popular