Home बिहार मुजफ्फरपुर: सो रहे बड़े भाई पर पेट्रोल डाल लगा दी आग, डेढ़...

मुजफ्फरपुर: सो रहे बड़े भाई पर पेट्रोल डाल लगा दी आग, डेढ़ महीने पहले पत्नी को भी जलाने का किया था प्रयास

मुजफ्फरपुर जिले के मुशहरी थाने के सुतिहारा गांव में रविवार की देर रात छोटे भाई ने बड़े भाई पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। उस वक्त बड़ा भाई घर के बाहर खाट पर सो रहा था। इस घटना में उसके कमर से ऊपर का पूरा हिस्सा गंभीर रूप से झुलस गया है। फिलहाल उसका इलाज एसकेएमसीएच में चल रहा है, जहां स्थिति नाजुक बनी हुई है। 

जख्मी 28 वर्षीय उदय कुमार गांव के नथुनी सिंह का पुत्र है। थानाध्यक्ष शशिभूषण कुमार ने बताया कि पीड़ित पक्ष से घटना की मौखिक जानकारी मिली है। पुलिस गश्ती दल को भेजा गया था। एसकेएमसीएच में जख्मी का फर्द ब्यान आने के बाद एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित पांच भाई है। इनमें पीड़ित उदय दूसरे और आरोपित अजय तीसरे नंबर पर आता है। सोमवार को घटना के बारे में उदय की पत्नी सोनी देवी ने बताया कि रात साढ़े ग्यारह बजे गर्मी लगने पर पति बाहर खाट पर जाकर सो गए। एक घंटे बाद उनके चिल्लाने की आवाज पर बाहर आई तो उनके शरीर में आग लगी थी। उन्होंने बताया कि छोटे भाई अजय ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी है। सबसे बड़े भाई विजय की पत्नी खुशबू देवी ने बताया कि दिन में आरोपित अजय के साथ उसका व उसके पति विजय का झगड़ा हुआ था। जिस खाट पर आग लगाई गई, दरअसल उस खाट पर नियमित रूप से विजय ही सोया करता था। झगड़े के कारण अजय ने खाट पर सोए उदय को विजय समझकर आग लगा दी होगी।

डेढ़ माह पहले पत्नी को भी जलाने का किया था प्रयास
पीड़ित उदय की मां गीता देवी और ग्रामीणों ने बताया कि आरोपित अजय ने डेढ़ महीने पहले रात में दरवाजे के पेड़ से बांधकर अपनी पत्नी के भी शरीर पर  पेट्रोल छिड़क दिया था। मौके पर पहुंचे भाई, भाभियों और पड़ोसियों ने उसकी पत्नी की जान बचाई थी।

पूरे दिन घर पर मौजूद था आरोपित
ग्रामीणों ने बताया कि देर रात लगभग साढ़े बारह बजे उदय के चिल्लाने की आवाज पर नींद खुली। पड़ोसियों ने आग बुझाई। लोगों ने तत्काल सीएचसी मुशहरी में उसे भर्ती कराया। वहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। तब लोगों ने उसे रोहुआ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां से सुबह में हालात बिगड़ने पर उसे एसकेएमसीएच पहुंचाया गया, जहां वह जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार को आरोपित पूरे दिन अपने घर पर मौजूद था।

Most Popular