Homeबिहारमुजफ्फरपुर : भिखनपुरा केंद्र पर एसटीईटी में पकड़ी गई फर्जी अभ्यर्थी

मुजफ्फरपुर : भिखनपुरा केंद्र पर एसटीईटी में पकड़ी गई फर्जी अभ्यर्थी

एसटीईटी में गुरुवार को फर्जी अभ्यर्थी को पकड़ा गया। फर्जी अभ्यर्थी के पकड़ में आने के बाद कुछ देर तक केन्द्र पर अफरातफरी की स्थिति रही। भिखनपुरा केन्द्र पर फर्जी अभ्यर्थी के पकड़े जाने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।
जिले में एसटीईटी को लेकर छह परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। गुरुवार को परीक्षा के दूसरे दिन पहली पाली में भिखनपुरा केन्द्र पर फर्जी अभ्यर्थी को पकड़ा गया। मजिस्ट्रेट राकेश कुमार ने बताया कि परीक्षा शुरू होने के आधा घंटा बाद जब हस्ताक्षर कराया जा रहा था तो आंकाक्षा नाम से हस्ताक्षर की और फिर जल्दी से अभ्यर्थी उसे बदलने लगी। वीक्षक को शक हुआ और उसने एडमिट काड्र से मिलान किया तो उस पर अभ्यर्थी का नाम किरण कुमारी लिखा हुआ था। इसके बाद उससे पूछताछ शुरू हुई। पहले तो अभ्यर्थी ने कहा कि गलती से गलत हस्ताक्षर हो गया मगर जब कड़ाई की गई तो पहले उसने कहा कि भाभी के बदले परीक्षा देने रांची से आई थी।

पुलिस की पूछताछ में बदल गया बयान-कहा, पटना से आई हूं
मजिस्ट्रेट ने फर्जी अभ्यर्थी के पकड़े जाने की सूचना सदर पुलिस को दी। पुलिस की पूछताछ में उसने कहा कि पटना में रहती हूं। नालंदा की रहने वाली हूं। पटना से एक दोस्त लेकर आया था। उसकी कोई दोस्त या बहन का यह एडमिट कार्ड है।

 

Most Popular