मुजफ्फरपुर: बाइक एजेंसी में लुटेरों से पुलिस की मुठभेड़, दर्जनों राउंड चलीं गोलियां, 3 गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर: बाइक एजेंसी में लुटेरों से पुलिस की मुठभेड़, दर्जनों राउंड चलीं गोलियां, 3 गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर बस स्टैंड के समीप सोमवार दोपहर एक बाइक एजेंसी में लुटेरों के धमकने की पूर्व सूचना पर अलर्ट हुई पुलिस से अपराधियों की मुठभेड़ हो गई। ताबड़तोड़ दर्जनों राउंड गोलियां चलीं। इसमें एक अपराधी घायल हो गया। पुलिस ने घायल समेत तीन लुटेरों को दबोचा है। फरार हुए बाकी अपराधियों की तलाश में अभी छापेमारी चल रही है। इस कार्रवाई में एक पुलिसकर्मी भी घायल है।  

मुठभेड़ से मौके पर अफरातफरी मच गयी। दोतरफा हुई गोलीबारी में घायल बीएमपी जवान कन्हैया कुमार व जख्मी अपराधी मिथिलेश कुमार को इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। पकड़े गये अपराधियों के पास से एक कारबाइन, दो पिस्टल, एक कट्टा, लोडेड मैग्जीन व बाइक मिली है।  मौके पर पहुंचे एसएसपी जयंतकांत और सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह, नगर डीएसपी रामनरेश पासवान समेत बड़ी पुलिस टीम  कैंप कर रही है। एजेंसी के संचालक मो. अनस से घटना के संदर्भ में जानकारी लेने के बाद आगे की कार्रवाई जारी है।  

दो बाइक से पांच अपराधी पहुंचे थे बाइक एजेंसी लूटने:
पुलिस के अनुसार, दो बाइक से पांच लुटेरे मोतीपुर बस स्टैंड के समीप स्थित एक बाइक एजेंसी को लूटने पहुंचे थे। पुलिस को इसकी जानकारी पूर्व से थी। पुलिस पहले से जाल भी बिछा रखी थी। सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह व  मोतीपुर थानेदार बाइक एजेंसी के पास सादे लिबास में रेकी कर रहे थे। वहीं, एजेंसी के अंदर भी एक पुलिस पदाधिकारी एजेंसी संचालक के साथ मौजूद था। पुलिस टीम ने कारबाइन व पिस्टल से लैस अपराधियों को बाइक एजेंसी में घुसने दिया। अपराधी एजेंसी में घुसते ही पुलिसकर्मी को एजेंसी का गार्ड समझकर उसे पिस्टल की नोक पर अपने कब्जे में लिया। इसके बाद बाहर से रेकी कर रही पुलिस भी एजेंसी में घुसी और अपराधियों को कब्जे में लेने का प्रयास किया। इस दौरान एजेंसी संचालक ने भी हिम्मत दिखाते हुए अपनी लाइसेंसी पिस्टल के बल एक अपराधी को दबोच लिया। इसपर अपराधियों ने एक राउंड गोली फायर की जो जवान कन्हैया कुमार के बाएं पैर में लगी। इसके बावजूद वह अपराधियों पर टूट पड़ा। दूसरी ओर एक अपराधी कैश काउंटर से होकर भागा। पुलिस पर फायरिंग की। इस दौरान पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई की। इसमें अपराधी मिथिलेश कुमार को गोली लगी। साथ ही अन्य दो को पुलिस ने एजेंसी में ही धड़ दबोचा।

बाहर खड़े अपराधी सरैया रोड की ओर फरार
एजेंसी के अंदर पुलिस व अपराधियों में मुठभेड़ से बाहर अफरातफरी मच गई। एजेंसी के बाहर दो अपराधी बाइक पर थे। अंदर साथियों के पकड़े जाने पर बाहर खड़े दो अपराधी मोतीपुर-सरैया रोड की ओर भाग निकले। पुलिस ने पीछा भी किया। लेकिन, अपराधी पकड़ में नहीं आ सके। फिलहाल बाइक एजेंसी पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। छानबीन जारी है।

बाइक एजेंसी लूटने आए लुटेरों के साथ पूर्व से अलर्ट पुलिस की मुठभेड़ हुई है। इसमें एक जवान जख्मी है। एक अपराधी भी घायल है। दोनों का इलाज एसकेएमसीएच में चल रहा है। तीन लुटेरों को पुलिस ने पकड़ा है। उसके पास से कारबाइन, दो पिस्टल, एक कट्टा, एक मैग्जीन और एक बाइक बरामद की गई है। आगे की कार्रवाई जारी है।
– जयंतकांत, एसएसपी