Homeमनोरंजनमिशन मजनू के ट्रेलर पर पाकिस्तानी पिज्जा ब्रांड ने किया बॉलीवुड को...

मिशन मजनू के ट्रेलर पर पाकिस्तानी पिज्जा ब्रांड ने किया बॉलीवुड को ट्रोल, बर्गर को टोपी पहनाकर कहा- आदाब

हाल ही में अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म मिशन मजनू का ट्रेलर रिलीज हुआ। इस ट्रेलर में कुछ पाकिस्तानी किरदार दिखाए गए हैं। हालांकि पाकिस्तानी ट्विटर अपनी संस्कृति को इस तरह दिखाने पर बॉलीवुड से नाराज है। नाखुश ट्विटर यूजर्स ने इसके कारण बॉलीवुड और मिशन मजनू के मेकर्स को ट्रोल भी किया है। दरअसल, सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की ‘मिशन मजनू’ का ट्रेलर रिलीज होने के बाद, पाकिस्तान के लोगों ने टोपी, सुरमा पहने मुस्लिम व्यक्ति के आदाब और जनाब जैसे शब्दों के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई।

दरअसल, ‘मिशन मजनू’ एक स्पाई थ्रिलर है, जिसमें सिद्धार्थ का किरदार, एक रॉ एजेंट का है जो अवैध रूप से परमाणु बम बनाने वाले पाकिस्तान को नाकाम करने के मिशन पर निकलता है। सिद्धार्थ का कैरेक्टर एक पाकिस्तानी महिला से शादी करता है जिसका किरदार रश्मिका मंदाना निभा रही हैं। इसमें सिद्धार्थ कैसे पाकिस्तानी दिखाए गए हैं इस पर ट्विटर यूजर्स नाखुश हैं। अब इसी के साथ बॉलीवुड को पाकिस्तान के एक पिज्जा ब्रांड ने भी ट्रोल किया है। अब, चीज़ज़ियस नामक एक पाकिस्तानी पिज्जा ब्रांड ने एक ग्राफिक के साथ बॉलीवुड में दिखाए जाने वाले स्टीरियोटाइप को ट्रोल किया है। उन्होंने एक बर्गर को टोपी पहने हुए दिखाया गया है, साथ ही कैप्शन में लिखा है, आदब जनाब! ye Atom Cheezious mei ban rha hy। लोगों ने भी इस बर्गर वाले मीम को खूब शेयर किया और पाकिस्तान की ओर से इसे शेयर किया गया।

 

View this post on Instagram

A post shared by Cheezious Pakistan (@cheeziouspakistan)

इससे पहले, पाकिस्तान के एक ट्विटर यूजर ने ट्रेलर का जवाब देते हुए लिखा था, LMFAOO हम यहां 2023 में हैं और बॉलीवुड अभी भी मुस्लिम पुरुषों को काजल, टोपी, तावीज़ और चेकर्ड स्कार्फ, जो उन्हें गरीबों दिखाता है पहनाकर स्टीरियोटाइपिंग कर रहा है। उसपर बार-बार जनाब और आदाब को इस हद तक करते हैं कि यह बहुत ही घिसा-पिटा हो जाता है। बता दें कि सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की फिल्म ‘मिशन मजनू’ 20 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

Most Popular