Homeमनोरंजन'मारवल स्टूडियो' की फिल्म को पछाड़ आगे निकली 'अवतार 2', दुनिया भर...

‘मारवल स्टूडियो’ की फिल्म को पछाड़ आगे निकली ‘अवतार 2’, दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर जारी ताबड़तोड़ कमाई

हॉलीवुड निर्देशक जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ जाेरदार कमाई कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म जल्द ही दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 2 बिलियन डॉलर (16266.1 करोड़ रुपये) का आंकड़ा पार कर जाएगी। बता दें, अब तक दुनिया भर की केवल पांच ही फिल्में 2 बिलियन डॉलर के क्लब में अपनी जगह बना चुकी हैं। इतना ही नहीं वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

तोड़ा मारवल स्टूडियो की इस फिल्म का रिकॉर्ड
रिपोर्ट के अनुसार, ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ ने वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 15,680.52 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। इसके साथ ही जेम्स कैमरून की फिल्म ने मारवल स्टूडियो की ‘स्पाइडमैन: नो वे होम’ को भी पछाड़ दिया है। बता दें, ‘स्पाइडमैन: नो वे होम’ ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 15,623.58 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। गौरतलब है कि फिल्म ने सबसे ज्यादा कमाई चीन, फ्रांस, जर्मनी, दक्षिण कोरिया और यूके में की है।

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कमाए इतने करोड़ रुपये
भारत की बात करें तो फिल्म ने 34वे दिन भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 0.15 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसके साथ ही फिल्म का कुल कलेक्शन 387 करोड़ रुपये तक जा पहुंचा है। फिल्म ने हिंदी के साथ-साथ दक्षिण बाजार में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

कल 99 रुपये में देख सकेंगे फिल्म
बता दें, 20 जनवरी को सिनेमा लवर्ड डे मनाया जा रहा है। इस दिन सभी सिनेप्रेमियों को ट्रीट देने के लिए जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ मात्र 99 रुपये में दिखाया जा रहा है। माना जा रहा है कि ‘सिनेमा लवर्स डे’ की वजह से फिल्म की कमाई में भारी इजाफा हो सकता है।

Most Popular