Home Lucknow माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी के दोनों बेटे उमर और अब्बास इनामी बदमाश...

माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी के दोनों बेटे उमर और अब्बास इनामी बदमाश घोषित

लखनऊ. बाहुबली मुख़्तार अंसारी (Mafia Don Mukhtar Ansari) और उसके करीबी गुर्गों व रिश्तेदारों पर जारी ताबड़तोड़ कार्रवाई के साथ ही लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने अब उसके दोनों बेटों पर भी शिकंजा कास दिया है. लखनऊ पुलिस ने मुख़्तार के दोनों बीट अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) और उमर अंसारी (Umar Ansari) को इनामिया बदमाश घोषित किया है. दोनों के ऊपर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है. जल्द ही दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर उनकी गिरफ़्तारी की जाएगी.

इस मामले में हुई कार्रवाई

लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि वारंट व इनाम की कार्रवाई सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण के मामले में दर्ज मुकदमे में की गई है. उन्होंने कहा कि इस मामले में गैर जमानती वारंट के लिए प्रार्थना पत्र कोर्ट में दिया गया है. बता दें कि इस मामले में जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने मुख्तार अंसारी और उनके बेटे उमर व अब्बास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में जालसाजी, साजिश रचने, जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज कराया था. साथ ही 27 अगस्त जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मुख़्तार के दोनों बेटे के नाम से बनी करोड़ों के दो टावर को जमींदोज कर दिया गया था.

मुख़्तार को भी बी वारंट पर लखनऊ लाने की तैयारीगौरतलब है कि मुख़्तार अंसारी पंजाब के रोपड़ जेल में बंद है. अब लखनऊ पुलिस उसे भी बी वारंट पर लखनऊ लाने की तैयारी कर ली गई है. उधर पुलिस ने मुख्तार अंसारी और उनके गिरोह के आर्थिक साम्राज्य पर लगभग रोक लगा दी है. अब तक की कार्रवाई में मुख्तार गिरोह की सालाना 48 करोड़ रुपये की आय बंद की जा चुकी है. यह कार्रवाई वाराणसी, जौनपुर, मऊ और गाजीपुर में की गई है.

Most Popular