Homeझारखंडमहाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे को किसने और क्यों दी थी धमकी यहां...

महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे को किसने और क्यों दी थी धमकी यहां जानें

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को धमकी देने वाले व्यक्ति को साहिबगंज पुलिस ने पूर्णिया से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी ने यहां के एक नेता व व्यवसायी को भी दिल्ली क्राइम ब्रांच का आईजी बताकर आय से अधिक सम्पत्ति मामले में धमकी दी थी। 

पुलिस ने आरोपी कृष्ण कुमार सिंह उर्फ सिधनाथ सिंह (42) के पास से नौ कीमती स्मार्टफोन, कई सिम, आधार कार्ड, एचडीएफसी बैंक का खाता व डेबिड कार्ड बरामद किया है। एसपी अनुरंजन किसपोट्टा ने शनिवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपी उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के करणछपरा गांव का निवासी है। कुछ दिनों से वह बरहड़वा  के ग्रामशीर में रह रहा था। एसपी ने बताया कि महाराष्ट्र सीएम को मोबाइल नंबर 9678857255 से धमकी देने की सूचना मुंबई के वरीय अधिकारी ने दी थी। जब इस नंबर का सीडीआर खंगाला तो इस मोबाइल पर बरहड़वा के दो लोगों से बातचीत का पता चला।  आरोपी ने बताया कि उसने सुशांत सिंह राजपूत केस की जानकारी लेने के लिए  दिल्ली क्राइम ब्रांच का आईजी बनकर महाराष्ट्र सीएम को फोन किया था।  

खुद को आईजी बता दो लोगों का कर रहा था भयादोहन : एसपी ने बताया कि बरहड़वा एसडीपीओ प्रमोद मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर जांच की गई। जांच में पता चला कि उक्त मोबाइल नंबर से कॉल करने वाले ने खुद को क्राइम ब्रांच का आईजी एके सिंह बताया और आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में भयादोहन करने का प्रयास किया। बरहड़वा थाना में 9 व 11 सितम्बर को दो केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपी के मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू की। वह पहले भी कानपुर में ठगी के मामले में जेल जा चुका है।   

Most Popular