Homeबिहारमधुबनी के नेशनल हाईवे का हाल देखिए, हर एक कदम पर...

मधुबनी के नेशनल हाईवे का हाल देखिए, हर एक कदम पर मिलेंगे गड्ढे ही गड्ढे, वायरल हो रहा है

बिहार के मधुबनी जिले से नेशनल हाईवे 227 की बदहाली को दिखाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस हाईवे को देखकर आप ये पता ही नहीं लगा पाएंगे कि सड़क में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क है। ये हाल उस बिहार का है, जहां सड़क और पुल-पुलिया पर लाखों-करोड़ों रुपये खर्च किए जाने के दावे किए जाते हैं। बरसात के दिनों में ये सड़क किसी नरक से कम नहीं होती।

227 इतने सालों में दिन ब दिन खस्ताहाल होती चली गई

बता दे कि मधुबनी के बासोपट्टी का ये नेशनल हाईवे नंबर 227 है। जिस पर तकरीबन सौ से अधिक गड्ढे हैं. ये सड़क 80-90 के दशक में काफी ठीक थी। साल 2001 में इसे राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा दिया गया लेकिन इसके रखरखाव पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। पिछले 20 साल में कई सरकारें आईं और गईं, लेकिन एनएच 227 इतने सालों में दिन ब दिन खस्ताहाल होती चली गई। आज हाईवे सड़क नहीं बल्कि दूर से कोई तालाब नजर आता है. बरसात के दिनों में मुसाफिरों की मुश्किलें इतनी बढ़ जाती हैं कि कोई इस रास्ते पर चलना नहीं चाहता, लेकिन नेशनल हाईवे होने के कारण हर छोटी-बड़ी गाडियों को इसी रास्ते से होकर गुजरना पड़ता है।

इसके निर्माण में 25 करोड़ रुपये खर्च भी किए गए

बताया जाता है कि 20 किलोमीटर ये सड़क कलुआही से बासोपट्टी होते हुए उमगांव तक जाती है। इस सड़क पर अगर आप अपनी नजर उठाकर देखें तो जहां तक आपकी नजर जाएगी, उससे आगे तक इस सड़क में गड्ढे ही नजर आएंगे. बताया जाता है कि इसके निर्माण में 25 करोड़ रुपये खर्च भी किए गए हैं लेकिन करोड़ों खर्च करने के बाद भी सड़क की तस्वीर क्यों नहीं बदली, ये तो राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ही बता पाएगा।

Most Popular