Homeझारखंडभाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- हेमंत सरकार है भ्रष्टाचार युक्त और विकास मुक्त

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- हेमंत सरकार है भ्रष्टाचार युक्त और विकास मुक्त

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने प्रदेश की हेमंत सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार भष्टाचार में लिप्त है और विकास से इसका कोई नाता नहीं है। राज्य को भ्रष्टाचार युक्त और विकास मुक्त करने के एजेंडे पर यह सरकार काम कर रही है। नड्डा ने भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन करते हुए ये बातें कही। वे दिल्ली स्थित भाजपा के केंद्रीय कार्यालय से ऑनलाइन प्रणाली के जरिए कार्यसमिति सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। दिल्ली में उनके साथ मंच पर केंद्रीय जनजातीय कार्यमंत्री अर्जुन मुंडा और राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह भी मौजूद थे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हेमंत सोरेन नीत राज्य सरकार को कमजोर और तुष्टिकरण करने वाला बताया। नड्डा ने कहा कि यह कमजोर सरकार झारखंड में नक्सलवाद को बढ़ावा दे रही है। विधि-व्यवस्था चौपट हो गई है। हमें ऐसी भ्रष्ट सरकार की कारगुजारियों को जनता के बीच ले जाकर परिवर्तन का रास्ता तैयार करना है। विजयश्री हमारा इंतजार कर रही है। वैसे भी विधानसभा चुनाव में हम वोटों के मैथेमैटिक्स में नहीं केमिस्ट्री में हारे हैं। पिछली विधानसभा चुनाव में जनता ने सबसे अधिक वोट हमें दिया। बाकी दलों ने गोलबंदी कर सरकार बना ली है।

प्रदेश पदाधिकारी को जिला और कार्यसमिति सदस्यों को मंडल का टास्क
जेपी नड्डा ने प्रदेश में भाजपा को मजबूत करने के लिए पदाधिकारियों  को टास्क भी दिया। उन्होंने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश को निर्देश दिया कि हर प्रदेश पदाधिकारी को एक जिला और हर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य को एक मंडल में संगठन को मजबूत करने का जिम्मा दीजिए। ये लोग शक्ति केंद्रों तक जाकर संगठन को मजबूत करें। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाकर बताएं कि देश किस तरह से बदल रहा है। इसी तरह राज्य सरकार की विफलताएं से भी जनता को अवगत कराएं। 

हर बूथ पर वाट्सअप ग्रुप, हर ग्रुप से जोड़ें 200 लोग
भाजपा अध्यक्ष ने झारखंड के हर मतदान केंद्र के लिए एक वाट्सअप ग्रुप बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि हर वाट्सअप ग्रुप से 200 लोग जोड़े जाएंगे। इन लोगों तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश निमित रूप से पहुंचना चाहिए। साथ ही मोदी जी के नेतृत्व नें देश की तकदीर और तस्वीर बदलने का नजारा भी सामने आना चाहिए। उन्होंने भाजपा के प्रदेश आईटी सेल को निर्देश दिया कि वह हर महीने दो कंटेंट तैयार करे। एक कंटेट वैश्विक या राष्ट्रीय परिदृश्य में भाजपा की भूमिका के बारे में हो। दूसरा कंटेट राज्य सरकार की विफलताओं या स्थानीय समस्याओं तथा भाजपा की भूमिका के बारे में हो।

सांसद-विधायक लें नई शिक्षा नीति पर भाषण की ट्रेनिंग
नड्डा ने झारखंड के सांसदों और विधायकों को भी नई शिक्षा नीति पर भाषण की ट्रेनिंग लेने का टास्क दिया। उन्होंने कहा कि सांसद, विधायक और पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी नई शिक्षा नीति पर कम से कम 10 मिनट भाषण देने की ट्रेनिंग लें। उसे जनता के बीच जाकर बताएं। प्रदेश भाजपा को नड्डा ने नई शिक्षा नीति पर एक कार्यशाला आयोजित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर आत्म निर्भर भारत पैकेज और गरीब कल्याण योजना के फायदे के बारे में बताएं।

नड्डा ने किया याद
-बिरसा मुंडा, सिदो-कान्हो, जतरा टाना भगत और नीलांबर-पीतांबर का देश की आजादी की लड़ाई में योगदान।
-संयुक्त बिहार के समय भी जनसंघ के सबसे अधिक सांसद दक्षिण बिहार से ही आते थे।
-सालों तक झारखंड की खनिज संपदा का शोषण होता रहा।
-प्रधानमंत्री रहते अटल बिहारी बाजपेयी ने अलग झारखंड राज्य का सपना साकार किया।

प्रदेश भाजपा की वाहवाही
-सदस्य संख्या को 18 लाख से 29 लाख पर पहुंचा दिया।
-कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों की सेवा की।
-जनहित के सवालों पर पार्टी हमेशा मुखर रही।
-कोरोना काल में भी पार्टी कार्.कर्ताओं ने सक्रियता बनाए रखी।

रघुवर की पीठ थपथपाई
-पांच एकड़ जमीन वालों के लिए सालाना 31 हजार रुपया देने का प्रावधान किया था।
-महिलाओं के नाम पर एक रुपए में जमीन रजिस्ट्री की व्यवस्था की।
-राज्य से नक्सलवाद को लगभग खत्म कर दिया।
-राज्य में गुड गवर्नेंस को बढ़ावा दिया।
 

Most Popular