Home क्रिकेट बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत...

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत दे सकती है विक्टोरिया सरकार

विक्टोरिया राज्य के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार शहर में होने वाली दो शीर्ष खेल प्रतियोगिताओं में दर्शकों को स्टेडियम में आने की स्वीकृति देने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और टेनिस ऑस्ट्रेलिया के साथ बात कर रही है। इन शीर्ष खेल प्रतियोगिताओं में भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया ओपन शामिल है। इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) वार्षिक बॉक्सिंग डे टेस्ट की मेजबानी से वंचित हो सकता है, क्योंकि विक्टोरिया राज्य कोरोना वायरस महामारी से अधिक प्रभावित है।

जुलाई से लॉकडाउन का सामना कर रहे विक्टोरिया में देश के कुल कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में से 75 प्रतिशत सामने आए हैं, जबकि कुल मौतों में से 90 प्रतिशत मौतें इसी राज्य में हुई हैं। ऑस्ट्रेलिया में संक्रमण के 26000 से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि 800 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

IPL टीमों ने ऐसे सेलिब्रेट किया भारत का मशहूर बॉल आउट, 2007 टी-20 WC में पाकिस्तान को दी थी मात

एंड्रयूज ने दैनिक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, ”हमें देखना होगा कि दर्शकों की सुरक्षित संख्या क्या होगी। इस समय यह कहना काफी मुश्किल होगा कि यह संख्या क्या होगी।” उन्होंने कहा, ”दर्शकों की संख्या क्या होगी इस बारे में अभी फैसला करना हमारे लिए जल्दबाजी होगी। हम अधिक से अधिक लोगों को वहां देखना चाहते हैं, बशर्ते यह सुरक्षित हो।”

जनवरी में ऑस्ट्रेलिया ओपन के लिए मेलबर्न पार्क में आठ लाख से अधिक दर्शक पहुंचे थे जबकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट को देखने स्टेडियम में दो लाख से अधिक लोग पहुंचे थे। मेलबर्न की मेजबानी पर अनिश्चितता है और ऐसे में एडिलेड को भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट की मेजबानी का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

IPL 2020: मुंबई इंडियंस के लिए कमजोर कड़ी साबित हो सकती है स्पिन गेंदबाजी

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया रूल्स फुटबॉल के फाइनल को भी पहली बार मेलबर्न के बाहर आयोजित जाएगा। यह अक्टूबर में ब्रिसबेन में होगा। बता दें कि इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम प्रमुख निक हॉकले ने भी कहा था कि अगर दर्शकों को स्टेडियम के भीतर प्रवेश की अनुमति दी जाए तो भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मेलबर्न में ही होगा। 

 भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट, वनडे इंटरनेशनल और टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी हैं। दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से होगी, इसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी और दौरे का अंत तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के साथ होगा।

Most Popular