Home बिहार बिहार: GNM स्टूडेंट्स यूनियन ने परीक्षा की मांग को लेकर स्वास्थ्य मंत्री...

बिहार: GNM स्टूडेंट्स यूनियन ने परीक्षा की मांग को लेकर स्वास्थ्य मंत्री के घर के बाहर किया प्रदर्शन

जीएनएम स्टूडेंट्स यूनियन ने परीक्षा की मांग को लेकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के पटना स्थित आवास के बाहर प्रदर्शन किया। जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी (जीएनएम) कोर्स के अंतिम वर्ष से स्टूडेंट्स इस प्रदर्शन में शामिल थे। उनका कहना था कि सरकार समय पर परीक्षा कराए और नतीजे जारी करे, ताकि हम आने वाली भर्तियों में आवेदन कर सकें।

बिहार सरकार ने आने वाले दिनों में नर्सिंग क्षेत्र में 4000 हजार नियुक्तियों की घोषणा की है। इसके लिए जल्द ही आवेदन मंगाए जाएंगे और प्रक्रिया शुरू होगी। यहीं वजह है कि अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स परीक्षा और नतीजे को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण अंतिम वर्ष की परीक्षाएं नहीं हो पाई हैं। हालांकि अब इसके लिए प्रक्रिया शुरू की जा रही है। जीएनएम स्टूडेंट्स का कहना है कि हम लोग परीक्षा देना चाहते हैं, लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है।

प्रदर्शन कर रहे जीएनएम स्टूडेंट्स यूनियन का कहना है कि हमारी मांग है कि अंतिव वर्ष की परीक्षा जल्द हो और इसके नतीजे समय से आ जाएं ताकि हम आने वाली 4000 भर्तियों के लिए आवेदन कर सकें। अगर परीक्षा नहीं होगी और नतीजे समय पर नहीं आएंगे तो हमारे हाथ से एक बड़ा मौका निकल जाएगा।

Most Popular