Homeबिहारबिहार से दिल्ली का सफर होगा आसान, जयनगर से समस्तीपुर- मुज़्ज़फरपुर के...

बिहार से दिल्ली का सफर होगा आसान, जयनगर से समस्तीपुर- मुज़्ज़फरपुर के रास्ते चलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, यात्रियों को समय की होग़ी बचत

बिहार से दिल्ली सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यात्री अब वंदे भारत एक्सप्रेस से बिहार से दिल्ली तक सफर कर पाएंगे। हालांकि बीते कुछ महीने पहले रेल मंत्रालय की ओर से एक घोषणा की गई थी। जिसमें उन्होंने साफ किया था कि देश भर में 200 बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन किया जाएगा।

जिसमें बिहार के रुट में तीन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। जिसमें बिहार के मधुबनी जिले के जयनगर से मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर होकर दिल्ली तक वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई जाएगी। पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) से के तीन स्थानों से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी।

बता दें कि रेल मंत्रालय से मंडल को पत्र आते ही इसकी प्रशासनिक तैयारी शुरू कर दी गई है। हालांकि ट्रेन परिचालन से वाशिंग फीट से लेकर रेल ट्रैक को मजबूत करने का कार्य जारी है। माना जा रहा है कि अगले वर्ष से बिहार ट्रेन रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन संभव हो पाएगा। डी आर एम आलोक अग्रवाल ने बताया कि ट्रेन परिचालन को लेकर पत्र आ गया है।

यात्रियों की समय मे होगी बचत
जानकारी के अनुसार अभी इन इलाकों से दिल्ली जाने मैं करीब 18 से 20 घंटे लगते हैं। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन परिचालन के बाद मात्र 14 से 16 घंटे में दिल्ली का सफर तय हो पाएगा। जिससे यात्रियों के समय में बचत होगी।

Most Popular