Homeबिहारबिहार से गुजरात की और चलेगी समर स्पेशल ट्रेन , जानिये कब...

बिहार से गुजरात की और चलेगी समर स्पेशल ट्रेन , जानिये कब से शुरू होगी बुकिंग प्रक्रिया , इन स्टेशन होते हुए गुजरेगी ट्रेन

देशभर में इसी महीने गर्मी की छुट्टी होने वाली है, इसको लेकर ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हो जाएगी। जिससे ट्रेनों में भीड़ काफी देखने को मिलेगा यात्रियों को भीड़ की समस्या से निजात दिलाने के लिए भारतीय रेलवे द्वारा कई स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इसी क्रम में गुजरात से बिहार की ओर भी एक समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। इस स्पेशल ट्रेन के परिचालन से यात्रियों को काफी फायदा पहुंचेगा।

बता दे कि वेस्टर्न रेलवे ने ट्वीट करके भी इस ट्रेन के परिचालन की जानकारी दी है। साथ ही साथ ट्वीट में कहा गया है कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए अहमदाबाद और पटना के बीच एक ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन विशेष किराएं पर चलाई जा रही है। साथ ही साथ इस ट्रेन की बुकिंग 12 मई से शुरू हो गयी है।

इसकी बुकिंग यात्री आरक्षण केंद्र और IRCTC के वेबसाइट दोनों जगह पर की जा सकती है। ट्रेन नंबर 09417 समर स्पेशल के परिचालन अहमदाबाद और पटना के बीच होगा। यह स्पेशल ट्रेन साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन होगी। जो अहमदाबाद से सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर खुलेगी और अगले दिन मंगलवार को 9 बजे पटना पहुंचेगी। जबकि गाड़ी संख्या 09418 नंबर ट्रेन पटना मंगलवार रात 11:45 मिनट पर खुलेगी। पटना से मंगलवार को रात्री में खुलने के बाद यह ट्रेन गुरुवार को सुबह 11:20 मिनट पर अहमदाबाद पहुंच जाएगी। अहमदाबाद और पटना के बीच इन दोनों बेच कई स्टेशनों पर स्टोपेज हैं।

जिनमें नाडियाड, छायापुरी, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, कासगंज, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, सुल्तानपुर, जौनपुर, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, बक्सर, आरा और दानापुर स्टेशन शामिल है। इस ट्रेन में एसी-2 टियर, एसी-3 टियर, स्लीपर क्लास और सेकंड क्लास के जनरल कोच लगाये गये हैं।

Most Popular