बिहार विधानसभा चुनाव 2020: दो दिन में 30 लाख लोगों तक पहुंचेगा नीतीश के निश्चय संवाद का लिंक

bihar sarkar nitish kumar sadhe teen lakh shikshakon ki nai seva shart lagu epf ka labh september se


सत्ताधारी दल जदयू बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के अपने अभियान की शुरुआत 7 सितम्बर को दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के ‘निश्चय संवाद ’ से करेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी इस पहली रैली को अपने ही दल के वर्चुअल प्लेटफॉर्म jdulive.com से संबोधित करेंगे। प्रदेश जदयू मुख्यालय में नवनिर्मित कर्पूरी सभागार से वे बिहार की जनता, जदयू तथा एनडीए के समर्थकों तथा दल के नेताओं-कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।
 
जदयू अगले दो दिन में नीतीश कुमार के निश्चय संवाद से जुड़ने के लिए राज्य के 30 लाख से अधिक लोगों को लिंक जारी करेगा। इससे जुड़ने की चाह रखने वालों के लिए जदयू ने खुला प्रस्ताव भेजा था। राज्यभर के 25 लाख 99 हजार लोगों ने नीतीश कुमार की इस रैली से जुड़ने के लिए अपना नाम, मोबाइल नम्बर और विधानसभा क्षेत्र की जानकारी जदयू को भेजी। जदयू के राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों के हिसाब से समर्थकों, प्रशंसकों को रैली का लिंक भेजा जा रहा है। पार्टी के 1.60 लाख कोर कार्यकर्ताओं को जदयू लाइव डाटकॉम से लाइव जुड़ने के लिए लिंक भेजा जा रहा है। जदयू मीडिया सेल, छात्र, युवा, महिला समेत विभिन्न प्रकोष्ठों को मिलाकर करीब 30 लाख से अधिक लोगों को सोमवार तक लिंक भेज दिये जाएंगे। 

हर चौक-चौराहे, गांव-कस्बे में दिखेगी वर्चुअल रैली 
जदयू के सभी सांसद, विधायक, विधान पार्षद, जिला, प्रखंड, पंचायत और बूथ अध्यक्ष इस वर्चुअल रैली को अपने-अपने इलाके के चौक-चौराहे, गांव-कस्बे, हाट-बाजार में लाइव प्रसारित करने की व्यवस्था करने में जुट गए हैं। यहां एलईडी स्क्रीन, टीवी, प्रोजेक्टर से लोगों के लिए रैली सुलभ होगी। अस्थायी टेंट-पंडाल भी लगाए जा रहे हैं। कुर्सियां लगेंगी। चाय-बिस्किट, समोसा और पानी का इंतजाम होगा। सुबह 11.30 बजे से करीब दो घंटे यह रैली चलेगी। 

मंत्रियों ने लिया जायजा 
वर्चुअल रैली के आयोजन में प्रमुख भूमिका निभा रहे मंत्री संजय कुमार झा और अशोक चौधरी ने शनिवार को जदयू मुख्यालय पहुंचकर इसकी तैयारियों का जायजा लिया। वे कर्पूरी भवन गए और खासतौर से तकनीकी तैयारियों को पूरी तरह परखा। इस दौरान राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र सिंह, झारखंड जदयू प्रभारी अरुण कुमार और प्रदेश महासचिव नवीन आर्या आदि भी मौजूद रहे। 

चुनाव लड़ने वाले दावेदारों का भर भर कार्टून पहुंच रहा बायोडाटा 
जदयू की टिकट पर बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले दावेदारों की भीड़ राजधानी पटना में लगी है। जदयू कार्यालय के साथ ही पार्टी के शीर्ष नेताओं के यहां भी बायोडाटा जमा हो रहे हैं। जदयू ने इसके लिए पूरी तरह लोकतांत्रिक व्यवस्था की है। इसके लिए तारीख भी तय किया गया है। रविवार की शाम 4 बजे तक जदयू कार्यालय में कोई भी दावेदार बायोडाटा जमा कर सकते हैं। जदयू मुख्यालय में बाजाप्ता इसके लिए बेंच-डेस्क लगाकर लोग बैठ रहे हैं। भर-भर कार्टन बायोडाटा आ रहे हैं। विजय चौधरी, आरसीपी सिंह, बिजेन्द्र यादव आदि वरीय नेताओं के यहां आए आवेदन भी पार्टी मुख्यालय भेजे जा रहे हैं। रविवार बाद सभी आवेदन विस क्षेत्रवार सूचीबद्ध होंगे तब उन्हें शीर्ष नेतृत्व के पास भेजा जाएगा।  

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के जन-जन में लोकप्रिय नेता हैं, 7 सितम्बर की उनकी वर्चुअल रैली ऐतिहासिक रहेगी।  –  बशिष्ठ नारायण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष