बिहार विधानसभा चुनाव: क्या NDA में सब कुछ ‘ऑल इज वेल’ है? LJP का यह विज्ञापन तो कुछ और कहता है…

bihar assembly elections  ljp  ljp advertisement  chirag paswan  nda in bihar  nitish kumar  jdu  bi

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। एनडीए की सहयोगी पार्टी लोजपा ने तो बाकायदा शुक्रवार को बिहार के सभी प्रमुख अखबारों में विज्ञापन के द्वारा मतदाताओं तक अपनी बात रखने का प्रयास किया है। विज्ञापन में नारा दिया गया है कि ‘आयो बनाएं नया बिहार, युवा बिहार चलो चलें युवा बिहार के साथ ‘। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान शुरू से ही ‘बिहार 1st, बिहारी 1st’ की बात करते नजर आते रहे हैं। इसका जिक्र भी विज्ञापन में किया गया है। इस विज्ञापन में ‘धर्म न जात, करें सबकी बात’ पार्टी के पुराने टैग लाइन को दोहराया गया है।bihar assembly elections  ljp  ljp advertisement  chirag paswan  nda in bihar  nitish kumar  jdu  bi

लोजपा ने अगले सप्ताह अपने राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) के साथ लोजपा के बिगड़ते संबंधों के संकेत के बीच पार्टी सूत्रों ने कहा कि सात सितंबर को बोर्ड की बैठक के एजेंडा में मुख्य मुद्दा यह है कि क्या जेडीयू के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारना है?

चिराग पासवान की पार्टी ने अब तक बीजेपी पर निशाना साधने से परहेज किया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की तारीफ भी की है। लेकिन नीतीश कुमार के खिलाफ उसके तेवर हमलावर रहे हैं। एक एलजेपी नेता ने कहा कि हम निश्चित रूप से उन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने पर विचार कर रहे हैं जहां जेडीयू चुनाव लड़ेगी। पासवान ने इस संबंध में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया लेकिन कहा कि उनकी पार्टी उचित समय पर फैसला करेगी। उन्होंने कहा कि मेरा ध्यान अपनी पार्टी को चुनाव के लिए तैयार करने पर है। मेरी पार्टी के हित में जो भी निर्णय लिए जान हैं, उचित समय पर लिए जाएंगे।

लोजपा ने पांच जिलाध्यक्ष बदले
चुनावी मोड में आ चुकी लोजपा ने संगठन में भी कुछ बदलाव कर दिया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने राज्य के पांच जिलों में नया अध्यक्ष को पार्टी की जिम्मेवारी दी है। इसी के साथ पूर्व से काम कर रहे जिलाध्यक्षों को प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल किया है। इसके अलावा उन्होंने अपने सभी 40 सांगठनिक जिलों में एक- एक प्रधान महासचिव का भी पद बना दिया और उन पदों पर नये लोगों को मनोनीत कर दिया। 

पार्टी के प्रवक्ता श्रवण अग्रवाल ने बताया कि मुंगेर में विनय कुमार गुड्डु को नया जिलाध्यक्ष बनाया गया है। वहां के अध्यक्ष को पहले अनधिकृत रूप से चुनाव संबधी बयान देने के आरोप में हटाया गया था। इसके अलावा भभुआ में गजेन्द्र गुप्ता, रोहतास में विनोद सिंह, बगहा में चन्द्रिका प्रसाद और किशनगंज में शमशाद अहमद को नया जिलाध्यक्ष बनाया गया है। उन्होंने बताया कि पहले से सीतामढ़ी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में काम करने वाले श्रृषिकेश झा को पूर्ण रूप से अध्यक्ष बना दिया गया। इसके अलावा सभी 40 सांगठनिक जिलों में एक प्रधानसचिव का पद बनाकर उन्हें उसकी जिम्मेवारी नये लोगों को दी गई।