बिहार विधानसभा चुनाव के पहले ही लालू ब्रांड का महत्व शून्य हुआ: सुशील मोदी

bihar assembly elections  lalu prasad yadav  sushil modi  bihar elections 2020  lalu brand  rjd  bjp

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि चुनाव आयोग ने अभी तक बिहार विधानसभा का चुनाव कराने के बारे में कोई स्पष्ट निर्णय नहीं किया है, लेकिन चुनाव टालने की दलील देने वाली पार्टी और महागठबंधन में भगदड़ मची है। लालू प्रसाद की चुनावी ब्रांड वैल्यू जीरो हो चुकी है। इसलिए पांच एमएलसी और सात विधायक राजद छोड़ चुके हैं। 

बुधवार को ट्वीट कर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जीतन राम मांझी जी का महागठबंधन छोड़ना साबित करता है कि जेल से चलने वाली पार्टी दलितों-पिछड़ों का भला नहीं कर सकती। मांझी जी का एनडीए में स्वागत है।

एक अन्य ट्वीट में कहा कि जिस जेईई को विपक्ष मुद्दा बना रहा था और पूरा एक सत्र बर्बाद कराने पर अड़ा था, उसे छात्रों ने खारिज कर दिया। बिहार के 43 केंद्रों पर परीक्षार्थियों की 71 से 80 प्रतिशत तक उपस्थिति रही। राज्य सरकार ने भी बसों और केंद्र ने 15 सितम्बर तक रेल की व्यवस्था की है। जिस समय हर क्षेत्र चुनौतियों को मात देकर उभर रहा है, विपक्ष केवल मनोबल तोड़ने में लगा है। कोरोना और लाकडाउन के कारण आर्थिक-शैक्षणिक क्षेत्र की जो गतिविघियां ठप पड़ी थीं, वे अनलाक-3 से पटरी पर आने लगीं।  वर्ष की पहली तिमाही में जीडीपी में गिरावट के आंकड़े आने के एक दिन बाद ही अर्थव्यवस्था में रिकवरी के संकेत मिलने लगे। वाहन कंपनियों ने पिछले साल अगस्त में हुई बिक्री को पीछे छोड़ दिया। एक वाहन कंपनी की बिक्री तो 154 फीसद तक बढ़ी। खरीफ की बुआई इस साल 7 फीसदी ज्यादा हुई।