Homeबिहारबिहार में 80 फ़ीट लम्बा पुल ही गायब कर दिए चोर, इससे...

बिहार में 80 फ़ीट लम्बा पुल ही गायब कर दिए चोर, इससे पहले भी तीन पुल हो गए चोरी

बिहार में गैस कटर से काट-काटकर लोहे का 80 फीट लंबा पुल चोरी कर लिया गया। यह महीनेभर में पुल चोरी की तीसरी ऐसी घटना है। इससे कुछ हफ्ते पहले नालंदा जिले के जहानाबाद को बिहारशरीफ से जोड़ने वाले दर्धा नदी पर बने सड़क पुल की भी चोरी हो गई थी। बांका के चंदन प्रखंड के बीडीओ राकेश कुमार ने बताया है कि, चोरों द्वारा पुल को तोड़ने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया गया।

बता दे कि लोहे और स्टील के पुल का 70 प्रतिशत हिस्सा गायब पाया गया। इससे पहले बिहार के नालंदा और रोहतास जिलों में पुल चोरी हो चुके हैं। बिहार के सुल्तानगंज से झारखंड के देवघर जाने वाले कांवड़ियों की आवाजाही की सुविधा के लिए 45 लाख रुपये की लागत से 80 फीट लंबे और 15 फीट चौड़े पुल का निर्माण किया गया था। उस पुल को तोड़ने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया गया था।

अभी कुछ हफ्ते पहले नालंदा जिले के जहानाबाद को बिहारशरीफ से जोड़ने वाले दर्धा नदी पर बने सड़क पुल की चोरी हो गई थी। इस साल अप्रैल में, चोरों के एक गिरोह ने स्थानीय अधिकारियों और ग्रामीणों की मदद से बिहार के रोहतास जिले में 60 फीट लंबे लोहे के पुल को दिन के उजाले में ही चोरी करने में कामयाबी हासिल की। राज्य के सिंचाई विभाग का अधिकारी बनकर चोरों ने गैस कटर और अर्थमूवर मशीन का इस्तेमाल कर पुल को गिरा दिया और महज 3 दिन में कबाड़ धातु को उठा ले गए।

Most Popular