Homeबिहारबिहार में मौनसून हुआ सक्रिय, इन जिलों में होगी मेघ गर्जन के...

बिहार में मौनसून हुआ सक्रिय, इन जिलों में होगी मेघ गर्जन के साथ भारी बारिश का अलर्ट..

प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दिया है। लेकिन अभी इसकी सक्रियता अधिक नहीं है। पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, सुपौल के इलाके में मानसून अभी सक्रिय है। लेकिन पूरे प्रदेश में मानसून को सक्रिय होने में अभी 24 या 48 घंटे का समय लगेगा। बुधवार दोपहर मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मध्यम से भारी स्तर के बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना की माने तो दक्षिण-पश्चिम हिस्सों के साथ-साथ अगले 48 घंटों में बिहार के अधिकांश भागों में मानसून की आगे बढ़ने के लिए अनुकूल स्थितियां बनी हुई है। इसके प्रभाव से 16, 17 और 18 जून को राज्य के दक्षिणी भागों में व्यापक रूप से मेघ गर्जन, वज्रपात, आंधी, हवाओं के साथ बारिश होने की प्रबल संभावना बन रही है। राज्य के कुछ उत्तरी हिस्सों में भी बारिश की संभावना बन रही है।

फिलहाल मौसम विभाग ने रोहतास, औरंगाबाद, लखीसराय, मुंगेर, बेगूसराय, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, नवादा के इलाकों में अगले 2 से 3 घंटे में हल्की से मध्यम दर्जे के मेघ गर्जना के साथ बारिश की संभावना जारी की है। और इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा या उससे ज्यादा रहने की संभावना है। इन जिलों में मौसम विभाग ने वज्रपात की भी संभावना जारी की है। ऐसे में लोग मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश का पालन करें।

Most Popular