होमझारखंडबिहार में बने चक्रवातीय क्षेत्र के कारण अगले दो दिनों तक झारखंड...

बिहार में बने चक्रवातीय क्षेत्र के कारण अगले दो दिनों तक झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में होगी बारिश, जानिए किस ज़िला में होगी सबसे ज्यादा बारिश

रांची में बुधवार सुबह से ही आंशिक बादल छाए हुए हैं। कभी धूप तो- कभी छांव की स्थिति बनी हुई है। इससे पहले मंगलवार शाम रांची में तेज हवा के साथ जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी में तीन घंटे में 42 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी। करीब 30-40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चली थी।

बुधवार की शाम तेज हवा चलने से रांची के कई इलाकों में बिजली के पोल गिर गए हैं। वहीं कुछ इलाकों में पेड़ बिजली के तार पर गिर गए हैं। इसके कारण बिजली भी प्रभावित है।

मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में एक कम दबाव का चक्रवातीय क्षेत्र बना हुआ है। इसका टर्फ लाइन बिहार से लेकर झारखंड होते हुए पश्चिम बंगाल तक फैला है। इसका असर राज्य में देखने को मिल रहा है। इसके कारण अगले चार जून तक राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बारिश और वज्रपात की संभावना है।

आज इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को रांची, गुमला, हजारीबाग, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, पलामू, गढ़वा, कोडरमा, पाकुर और साहेबगंज में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही वज्रपात और तेज हवा चलने की भी संभावना है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि आज राजधानी रांची में सुबह बादलों के कारण हल्की धूप निकली है। साथ ही, धीमी गति से हवा भी चल रही है।

35.6 डिग्री सेल्सियस रहा राज्य का अधिकतम तापमान

वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। वहीं कई स्थान पर वज्रपात भी हुआ। राज्य में अधिकतम तापमान दुमका में 35.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। न्यूनतम तापमान चाइबासा में 23 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

Most Popular