Homeबिहारबिहार में निवेश के लिए दिल्ली में इन्वेस्टर्स मीट, राज्य में निवेशकों...

बिहार में निवेश के लिए दिल्ली में इन्वेस्टर्स मीट, राज्य में निवेशकों का आकर्षण और बढ़ेगा , निर्मला सीतारमन करेंगी उद्घाटन

बिहार में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए कल दिल्ली में बिहार इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया जा रहा है। राज्य के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन की पहल पर दिल्ली में बिहार इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन हो रहा है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इन्वेस्टर्स मीट का उद्घाटन करेंगी। बिहार इन्वेस्टर्स मीट को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।

इस बैठक में बिहार उद्योग के लिए राज्य में उपलब्ध अवसरों के बारे में प्रेजेंटेशन देगा। बिहार देश के पूर्वी क्षेत्र में निवेश के गंतव्य के रूप में तेजी से उभर रहा है। इन्वेस्टर्स मीट से इस गति को और बढ़ाने में मदद मिलेगी। ‘ सीएम नीतीश कुमार ने पिछले महीने बेगूसराय के बरौनी में 550 करोड़ रुपये के पेप्सी बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन किया। इसके बाद हाल ही में पूर्णिया जिले के गणेशपुर में 105 करोड़ रुपये के अनाज आधारित एथेनॉल उत्पादन संयंत्र का भी उद्घाटन किया गया है।

बता दे कि इस मीट में देश के कई बड़े निवेशक शामिल होंगे। उद्योग मंत्री ने कहा कि बिहार में लगातार इंडस्ट्रीज की दिशा में तरक्की देखने को मिली है और निवेशकों की पसंद अब बिहार बनते जा रहा है। एक साल के अंदर हमने बिहार में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए कई कदम भी उठाए हैं और हमें उम्मीद है कि आगे निवेशकों का आकर्षण बिहार की तरफ और बढ़ेगा। शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि बिहार के पास अलग-अलग जिलों में 2800 एकड़ भूमि मौजूद है जिसे औद्योगिक क्षेत्र को दिया जा सकता है।

Most Popular