Homeबिहारबिहार में टीईटी की तैयार कर रहे छात्रों के लिए शिक्षा मंत्री...

बिहार में टीईटी की तैयार कर रहे छात्रों के लिए शिक्षा मंत्री ने किया क्लियर, विभाग ने सुधारा अपनी ये गलती…

बिहार में टीईटी यानी शिक्षक पात्रता परीक्षा जारी रहेगा। इसे लेकर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी लेकिन हकीकत यह है कि टीईटी को अभी बंद नहीं किया गया है। बिहार में टीईटी की परीक्षा पहले की तरह होती रहेगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के फैसले को समझने में गलती हुई थी। फिलहाल सातवें चरण की शिक्षक बहाली को जल्द ही पूरा किया जाएगा।

बता दे कि सिर्फ सातवें चरण की शिक्षक बहाली तक टीईटी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि यदि नई टीईटी परीक्षा लिया गया तब शिक्षको की नियुक्ति में देरी होगी। इसलिए ऐसा निर्णय लिया गया है सातवें चरण की बहाली तक टीईटी नहीं होगी।नियुक्तियां लंबित ना हो इसलिए यह फैसला लिया गया है। वर्तमान परिस्थिति में इसे आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

पूर्व की परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्र भी अगले चरण की नियुक्ति प्रकिया अविलन प्रारंभ करने की मांग कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में यह निर्णय लिया गया है कि अगले चरण की नियुक्ति की प्रकिया पूरी करने के पश्चात उपलब्ध रिक्तियों एवं पात्रता रखनेवाले अभ्यर्थियों की संख्या की समीक्षा कर राज्य सरकार आवश्यकतानुसार पात्रता परीक्षा आयोजित करेगी। भविष्य में बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा पर रोक की कोई बात नहीं है ।

Most Popular