Homeबिहारबिहार में छाया मानसून का कहर, इन जिलों में वज्रपात से 18...

बिहार में छाया मानसून का कहर, इन जिलों में वज्रपात से 18 लोगों की हुई मौत, अफरा-तफरी का है माहौल

बिहार में मौसम का कहर छाया हुआ है. कई जगह लगातार बारिश होने की वजह से बाढ़ की स्थिति बन गई है. साथ ही कई जिलों में अचानक मौसम बदलने की वजह से कई लोग वज्रपात की चपेट में आ गए. वहीं बिहार में वज्रपात से सोमवार को 18 लोगों की मौत हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक पूर्णिया में चार, सुपौल में तीन, अररिया में चार, बांका में एक, बेगूसराय में एक, शेखपुरा में एक, जमुई में दो, नवादा में एक और सारण में एक व्यक्ति की मौत हुई है. विभाग को इनकी मौत के संबंध में संबंधित जिलों से सूचना दी गयी है.

सुपौल में दो लोगों की मौत
ठनका गिरने से सुपौल में 2 लोगों की मौत हो गयी है. पहली घटना त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र की है जहां खेत में घास काटने दौरान अचानक ठनका गिरने से राधा देवी घायल हो गई. वहीं दूसरी घटना थाना क्षेत्र के प्रतापपुर झरकहा चौक की है जहाँ बारिश के दौरान घर से बाहर निकला एक 15 वर्षीय युवक ठनका की चपेट में आ गया.

बेगूसराय में एक की मौत
शेखपुरा में एक महिला तो बांका में एक किसान को ठनका ने अपना शिकार बनाया. इसके अलावा नवादा में भी वज्रपात से एक महिला की मौत हो गई है. वहीं बेगूसराय में ठनका की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं दो छात्र गंभीर रूप से झुलसने की वजह से घायल हो गए. घायलों को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उनका इलाज चल रहा है.

काफी देर तक रहा अफरा-तफरी का माहौल
बेगूसराय में वज्रपात की घटना के बाद काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पसपुरा तीन मुहानी के समीप की है. मृतक व्यक्ति की पहचान सिंघौल थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 06 डुमरी के रहने वाले 55 वर्षीय नंदलाल साह के रूप में हुई है, जबकि घायल छात्र की पहचान डुमरी गांव के रहने वाले रामाश्रय पंडित के 16 वर्षीय पुत्र अजीत कुमार एवं जितेंद्र कुमार के 16 वर्षीय पुत्र ऋषिकेश अंशु के रूप में की गयी है.

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
वज्रपात की इस घटना में मृत हुए लोगों के शरीर को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. और आगे की कार्रवाई में जुट गई हैं. वहीं दूसरी तरफ इस घटना के बाद से मृतकों के परिवार का रो रोकर बुरा हाल हो गया है.

 

Most Popular