Homeबिहारबिहार में कई ट्रेनें आग के हवाले, उग्र प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों में...

बिहार में कई ट्रेनें आग के हवाले, उग्र प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों में तोड़फोड़ ..

अग्निपथ योजना के विरोध में आज तीसरे दिन भी बिहार के बक्सर, लखीसराय, समस्तीपुर, हाजीपुर, बेतिया, खगड़िया और आरा समेत कई जिलों में छात्र रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे हैं. बक्सर डुमरांव रेलवे स्टेशन के अप और डाउन लाइन को जाम कर दिया गया. दिल्ली कोलकाता रेल मुख्य मार्ग जाम होने से कई ट्रेन घंटो फंसी रहीं. उधर लखीसराय में भी प्रदर्शकारी छात्रों ने विक्रमशिला एक्सप्रेस की 10 बोगियों को आग के हवाले कर दिया है. समस्तीपुर में जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी है.

दानापुर स्टेशन पर खड़ी ट्रेन को फूंका गया

दानापुर स्टेशन पर भी उग्र प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों में तोड़फोड़ की. दानापुर स्टेशन पर खड़ी ट्रेन को फूंका गया. वहीं पाली बाजार में पुलिस की गाड़ी को पलटकर प्रदर्शनकारियों ने आग लगाने की कोशिश की. इस दौरान अफरातफरी का माहौल रहा. प्रदर्शनकारियों ने दानापुर में सुरक्षाबलों को लाठी डंडा लेकर दौड़ा दिया. उधर पटनासिटी में भी फतुहा पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी है. फतुहा स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर 6 पर फतुहा-इस्लामपुर पैसेंजर ट्रेन को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया. आग की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुँची पुलिस उपद्रवियों की पहचान के लिए सीसीटीवी तलाश रही है.

हजारो छात्रों ने दिल्ली-कोलकता मुख्य रेल मार्ग को पूरी तरह से जाम

अग्नीपथ योजना के विरोध में बक्सर के डुमरांव रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर उतरे हजारो छात्रों ने दिल्ली-कोलकता मुख्य रेल मार्ग को पूरी तरह से जाम कर दिया है. जिससे कई ट्रेनों को जगह जगह ठहराया गया है. सुबह 5 बजे से ही सेना भर्ती के नए नियम के विरोध में छात्र रेलवे ट्रैक पर बैठ गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं, रेलवे ट्रैक पर उतरे छात्र सैन्य भर्ती के इस नए नियम को वापस लेने की बात कहकर भारत माता की जयघोष कर रहे हैं.

रेलवे ट्रैक पर आगजनी

लखीसराय में प्रदर्शकारी छात्रों ने विक्रमशिला एक्सप्रेस की 10 बोगियों को आग के हवाले कर दिया है. इंजन में भी आग लगा दी है. 5 बोगियों का शीशा तोड़ दिया गया. पत्रकारों को वीडियो बनाने से रोका जा रहा है. यात्री के मोबाइल भी छीन लिए गए. रेलवे ट्रैक पर आगजनी की गई है. प्रदर्शनकारियों ने पूरी ट्रेन को खाली कराकर यात्रियों का सामान भी लूट लिया. वहीं, मौके पर पहुंचे जिला के डीएम और एसपी छात्रों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं.

Most Popular