Homeबिहारबिहार में अचानक धू-धू कर जलने लगा ट्रेन, आग की लपटें...

बिहार में अचानक धू-धू कर जलने लगा ट्रेन, आग की लपटें देख यात्रियों की निकली चीख

बिहार के मोतिहारी में ट्रेन में आग लगी है। रक्सौल-नरकटियागंज रेलखंड पर भेलवा स्टेशन के पास एक डेमू ट्रेन के इंजन में अचानक आग लग गई। जिस वजह से ट्रेन में बैठे यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन रक्सौल जंक्शन से नरकटियागंज जा रही थी। घटना सुबह साढ़े 5 बजे की बतायी जा रही है।

फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। हालांकि, इंजन में लगी आग फैली नहीं और सभी यात्री सुरक्षित हैं। घटना की सूचना पर आरपीएफ और जीआरपी रक्सौल के अधिकारी और जवान मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं, इस घटना के कारण रक्सौल-नरकटियागंज रेल खंड पर ट्रेनों की आवाजाही तत्काल बंद है। बताया जा रहा है कि ट्रेन नंबर 05541 रक्सौल-नरकटियागंज वाया सिकटा रेलखंड के भेलवा स्टेशन के करीब 39 पुल के पास ट्रेन के ईंजन में आग लगी थी।

रक्सौल स्टेशन के अधीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि रोजाना की तरह आज सुबह भी ट्रेन खुली थी। इसी बीच सूचना मिली कि ट्रेन में आग लग गई है। सूचना मिलने के बाद संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि समय रहते इंजन को अलग कर दिया गया। जिस वजह से किसी को कुछ नहीं हुआ। सभी यात्री सुरक्षित हैं. ट्रेन में दूसरा इंजन लगाकर नरकटियागंज ले जाने की कोशिश की जा रही है।

Most Popular