बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर का कार्यकाल तीन साल बढ़ा

bihar board  bihar board president  anand kishore

बिहार सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी आनंद किशोर का बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है। मंगलवार को शिक्षा विभाग के अपर सचिव गिरिवर दयाल सिंह द्वारा इससे संबंधित अधिसूचना जारी की गयी। इसमें कहा गया है कि आनंद किशोर को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष के पद पर 25 सितम्बर 2020 के प्रभाव से अगले तीन वर्षों के लिए नियुक्त किया जाता है। 

राज्य सरकार ने 25 सितम्बर, 2020 के प्रभाव से अगले तीन साल के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का पुनर्गठन किया है। मंगलवार को इसकी भी अधिसूचना जारी की गई। पुनर्गठित आठ सदस्यीय बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर, जबकि सदस्य सचिव बोर्ड के पदेन सचिव को बनाया गया है। 

माध्यमिक शिक्षा निदेशक पदेन सदस्य, मोलाना मजहरुल हक अरबी-फारसी विवि के वीसी प्रो. खालिद मिर्जा, मुंगेर विवि के कुलपति प्रो. रंजीत कुमार वर्मा, राजकीय शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय समस्तीपुर की प्राचार्य प्रमिला कुमारी, बिहार लोक सेवा आयोग पटना के परीक्षा नियंत्रक और पटना विवि के परीक्षा नियंत्रक राम कुमार मंडल समिति के सदस्य होंगे।