होमबिहारबिहार दिवस पर प्रधानमंत्री ने बिहारवासियों को दिए शुभकामनाएं , ट्वीट कर...

बिहार दिवस पर प्रधानमंत्री ने बिहारवासियों को दिए शुभकामनाएं , ट्वीट कर दिए बड़े संकेत

बिहार आज अपना 110 वां स्थापना दिवस मना रहा है , आज ही के दिन बिहार बंगाल से स्वत्रंत होकर अलग प्रांत के रूप में स्थापित हुआ था। जिसके बाद बिहार प्रगति की और निकल पड़ा है। जिससे लेकर बिहार के लोग ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बिहार दिवस पर राज्यवासी को बिहार दिवस की शुभकामनाएं दी है है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए कहा कि ” बिहार के सभी भाइयों और बहनों को बिहार दिवस की हार्दिक बधाई। मेरी कामना है कि ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत से समृद्ध यह प्रदेश विकास के नए-नए कीर्तिमान स्थापित करता रहे।”

इसके साथ ही साथ बीते शाम को राज्य के मुखिया नीतीश कुमार भी ट्वीट करते हुए राज्यवासियों को बिहार दिवस पर शुभकामनाएं दी है। इसके साथ ही राज्य वासियों को एकता , सामाजिक समरसता , भाईचारा का सन्देश देते हुए कहा कि “बिहार दिवस पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। बिहार निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ता रहे। एकता, भाईचारा, सामाजिक समरसता एवं सद्भाव के साथ हम सब मिलकर बिहार को प्रगति की ऊंचाइयों पर पहुंचाने और बिहार का गौरव बढ़ाने का संकल्प लें।”

बता दे कि बिहार इस वर्ष दो साल स्थापना दिवस मना रहा है। बीते सालों से कोरोना महामारी की वजह से सभी सांस्कृतिक आयोजन पर प्रतिबन्ध लगा दिए थे। इस वर्ष सामान्य स्थिति होने की वजह से राजधानी के ऐतिहासिक गाँधी मैदान में बिहार दिवस का भव्य आयोजन किया गया है। साथ ही साथ विभिन्न तरह के सांस्कृतिक आयोजन किया जाएगा। गाँधी मैदान के अलावा बिहार के ज्ञान भवन और एसके मेमोरियल हाल में भी कई प्रकार के आयोजन किये जाएंगे।

Most Popular