Homeबिहारबिहार-झारखंड के लोगो को बड़ी सौगात, इन रूटों से होते हुए गुजरेगी...

बिहार-झारखंड के लोगो को बड़ी सौगात, इन रूटों से होते हुए गुजरेगी नई ट्रेन…

बिहार झारखण्ड के लोगो के लिए रेलवे ने बड़ी सौगात दी है। जिस तरह लगातार रेलवे ट्रेनों को बदलकर नई ट्रेनों के रूप में तब्दील कर रही है उसी तरह बिहार-झारखण्ड से चलने वाली ट्रेनों नई ट्रेनों में तब्दील होने जा रही है । बता दे कि इन ट्रेन का परिचालन बिहार के भागलपुर से से झारखंड के टाटा नगर तक होगा। तो वहीं गोड्डा से भागलपुर के रास्ते इन ट्रेन को चलाया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार यह ट्रेन पूरी तरह साप्ताहिक है। इसका परिचालन अगले महीने यानी अक्टूबर से किया जाएगा। बता दे कि यह ट्रेन टाटा से सोमवार को दाेपहर 1:40 बजे रवाना होगी जो मंगलवार की सुबह 7:20 बजे गोड्डा पहुंचेगी।

जमशेदपुर जाना होगा आसान

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संथाल परगना जैसा पिछड़ा क्षेत्र निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि गोड्डा सहित बिहार के लोगों को भी अब जमशेदपुर आने जाने में काफी आसानी होगी। गोड्डा से ट्रेन मंगलवार की दोपहर 12:40 में टाटा के लिए रवाना होगी।

इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन

इस ट्रेन का कमर्शियल स्टॉपेज दोनों तरफ से मुरी, बोकारो स्टील सिटी, चितरंजन, विद्यासागर, जामताड़ा, मधुपुर, जसीडीह, अभयपुर, जमालपुर, बरियारपुर, सुल्तानगंज, भागलपुर, बराहाट, मंदारहिल, हंसडीहा, पोरैयाहाट आदि स्टेशनों पर होगा। इस ट्रेन की मेंटेनेंस की जिम्मेदारी दक्षिण-पूर्व रेलवे की होगी। यह ट्रेन 540 किलोमीटर की दूरी 18 घंटे में तय करेगी।

Most Popular