Homeबिहारबिहार चुनाव 2020: पूर्व मंत्री भोला राय, कांग्रेस विधायक पूर्णिमा यादव व...

बिहार चुनाव 2020: पूर्व मंत्री भोला राय, कांग्रेस विधायक पूर्णिमा यादव व सुदर्शन जदयू में शामिल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व और उनके विकास कार्यों में आस्था व्यक्त करते हुए पूर्व मंत्री तथा राजद से तीन बार राघोपुर के विधायक रहे भोला राय, कांग्रेस के गोविंदपुर विधायक पूर्णिमा यादव व बरबीघा विधायक सुदर्शन कुमार तथा रालोसपा के प्रवक्ता अभिषेक झा जदयू में शामिल हो गए। शुक्रवार को जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष तथा मुंगेर सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने उन्हें दल की सदस्यता दिलायी। 

मिलन समारोह में उदय नारायण राय उर्फ भोला राय, पूर्णिमा यादव और राजो प्रसाद सिंह के पौत्र सुदर्शन कमार ने जदयू में शामिल होने के लिए नीतीश कुमार के प्रति आभार जताया तथा उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों की प्रशंसा की। वैशाली के राजद नेता सुरेन्द्र प्रसाद राय, वैशाली जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष अजय कुमार यादव, बरबीघा जिला कांग्रेस के अध्यक्ष सुरेश सिंह भी जदयू का दामन थामा। मौके पर ललन सिंह ने संकेत दिया कि जदयू में शामिल होने वालों की कतार अभी लम्बी है। कहा कि आगे-आगे देखिए होता है क्या। 

राजद में त्याग करने वालों को अपमानित करने की परंपरा : JDU
शुक्रवार को प्रदेश जदयू मुख्यालय में मिलन समारोह के मौके पर ललन सिंह ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर जी के समय से लोकदल से विधायक रहे भोला राय ने लालू प्रसाद के लिए राघोपुर सीट का त्याग किया था। 32 साल तक साथ देने वाले रघुवंश बाबू हों या भोला राय, राजद में त्याग करने वालों को अपमानित करने की परंपरा है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि राजद में लोस, रास या विस, सभी के टिकट के लिए लेन-देन होता है। मीडिया के एक सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल पूछने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। सीएम ने अंगुली पकड़कर उन्हें डिप्टी सीएम बनाया और वे मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं, जो पूरा नहीं होने वाला। तेजस्वी एक ही सवाल का जवाब दे दें कि उनके पिता 2017 से रांची के होटवार जेल में किस कारण हैं। वे इसे साजिश भी अब नहीं कह सकते क्योंकि प्रदेश के साथ जो लालू जी ने किया, न्यायिक प्रक्रिया के तहत उसकी सजा वे भुगत रहे हैं। 

रघुवंश जिस दल में चाहें वहां स्वागत होगा 
क्या रघुवंश प्रसाद सिंह जदयू में शामिल होंगे, पत्रकारों के इस सवाल पर जदयू सांसद ललन सिंह ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह देश के सम्मानित नेता है। वे जिस दल में जाएंगे, वहां के लिए धरोहर होंगे। वे ऐसे नेता हैं कि जिस दल में जाना चाहेंगे, वहां उनका स्वागत होगा। 

Most Popular