Homeबिहारबिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन: कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, चीन...

बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन: कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, चीन एक इंच घुसा नहीं और 20 जाबांज मारे गए

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने आरोप लगाया है कि बिहार बेहाल है। इस बेहाल को हमें फिर से बिहार बनाने का संकल्प लेना होगा। बीते 15 साल में भाजपा- जदयू ने इसे बर्बाद कर दिया। राज्य सरकार शिक्षा-स्वास्थ्य सहित सभी मोर्चों पर फेल है। वे गुरुवार को सीमांचल क्षेत्र के अररिया और किशनगंज में पार्टी के बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि ताज्जुब है कि चीन एक इंच भी हमारी सीमा में नहीं घुसा, फिर भी हमारे 20 जवान मारे गए। 

उन्होंने मोदी सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन को गरीबों-मजदूरों पर सबसे बड़ा अत्याचार बताया। सलमान ने कहा कि जब कोरोना से निपटने को दवा-अस्पतालों की जरूरत थी, तब ताली-थाली बजवाई गई। कहा कि अररिया-किशनगंज की सभी औद्योगिक इकाइयां बंद हैं। अररिया के जूट मिल और राइस मिल का संबंध कभी कोलकाता के बाजारों से हुआ करता था। सलमान ने कहा कि उनका बचपन भी पटना में गुजरा है और वे सेंट जेवियर स्कूल के छात्र रहे हैं। 

एनएसयूआई पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमृता धवन ने कहा कि बिहार चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है। लॉकडाउन के नाम पर देश की जनता पर किए गए सभी अत्याचार का बदला इस चुनाव के जरिए जनता इन तानाशाही सरकारों से ले सकती है।

बदलाव का मन बना चुका बिहार: मदन
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा ने कहा कि राज्य की जनता इस सरकार से पूरी तरह से त्रस्त है। कहा कि सीमांचल के साथ-साथ पूरे बिहार की जनता इस बार बदलाव का मन बना चुकी है। अभियान समिति के अध्यक्ष डा. अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि नीतीश सरकार के 15 वर्षों तक सत्ता में रहने के बावजूद आज भी बिहार की गिनती बीमारु प्रदेश के रूप में होती है। 

सीमांचल ने हमेशा साथ दिया: तारिक
पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा- जदयू के सरकार के खात्मे के लिए पूरे विपक्ष को एकजुट रहना है। कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि सरकार ने सीमांचल के साथ सौतेला व्यवहार किया है। अररिया तथा किशनगंज के पार्टी पदाधिकारी ने भी बात रखी। 

Most Popular