Homeबिहारबिहार के सभी पर्यटन स्थल अब सोशल मीडिया में होगी अपडेट, इन...

बिहार के सभी पर्यटन स्थल अब सोशल मीडिया में होगी अपडेट, इन पर्यटन स्थलों में बनेंगे सेल्फी पॉइन्ट…

बिहार में पर्यटन को लेकर खासा ध्यान दिया जा रहा है। दिन-प्रतिदिन बिहार के पर्यटन क्षेत्र को लेकर योजनाएं प्रसारित होते रहती है। ऐसे में गुरुवार को बिहार पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद की अध्यक्षता में गुरुवार को बैठक की, जिसमें मंत्री नारायण प्रसाद ने कहा कि देश-विदेश के पर्यटक सेल्फी को फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अपलोड करेंगे तो बिहार के पर्यटन केंद्रों की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेगी।

बता दे कि बिहार पर्यटन की वेबसाइट को अपडेट करने व उसमें पर्यटन केंद्रों की विस्तृत सूचना और तस्वीरें अपलोड करने को कहा है, ताकि पर्यटक बिहार आने से पहले विस्तृत जानकारी ले सकें। पर्यटन सूचना केंद्रों को भी आधुनिक सुविधा से लैस करने व आने-जाने वाले पर्यटकों का आकड़ा संरक्षित रखने का निर्देश दिया गया है।

मंत्री ने कहा कि सरकार हर तरह की सुख-सुविधा दे रही है, ऐसे में अफसर भी पूरी लगन से काम करें। मंत्री ने कहा कि स्थानीय पर्यटन केंद्रों के विकास के लिए संबंधित जिला पदाधिकारियों से पत्राचार किया गया है। इसकी सूची तैयार कर ली गई है। जल्द ही जिलाधिकारियों से रिपोर्ट प्राप्त कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Most Popular