होमबिहारबिहार के 'सब लोल है' का वीडियो देख हंस रहा है पूरा...

बिहार के ‘सब लोल है’ का वीडियो देख हंस रहा है पूरा दुनिया , अगर नहीं देखा तो देखिये

भारत में सोशल मीडिया युवाओं की जिंदगी बदल कर रख दी है। जहां सोशल मीडिया से एक इंटरटेनमेंट का माध्यम ही नहीं है बल्कि कई लोगों के लिए सोशल मीडिया एक कमाई का जरिया भी बन चुका है। इससे कई युवा अपनी किस्मत बदल रहे हैं। बता दे कि बिहार के कई युवा सोशल मीडिया जैसे यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म पर अपनी कला का प्रदर्शन करके पूरी दुनिया को इंटरटेन और हंसा रहे हैं।

दरअसल कुछ इसी तरह बिहार के एक यूट्यूब पर जिन्हें सब लोल है, के नाम से जाना जाता है। इनकी वीडियो पूरे भारत में बेहद ही पसंद की जाती है। यह अपने बोलने के अंदाज से और डबिंग के अंदाज से पूरे भारत में प्रसिद्ध है। इनकी हर एक वीडियो वायरल जाती है, दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के रहने वाले केशव यूट्यूब चैनल सब लोग है, के नाम से जाना जाता है। उनका एक फेसबुक पेज भी है और उनके इंस्टाग्राम पर 70 हजार फॉलो है, वही यूट्यूब पर एक लाख और फेसबुक पर दो लाख से ऊपर फॉलो है।

‘सब लोल है’ के क्रिएटर केशव बिहार के गया जिले से आते हैं। केशव एक साधारण परिवार से आता है जहां पर उनके पिता संतोष सिंह प्राइवेट स्कूल चलाते हैं। जबकि मां लक्ष्मी देवी एक गृहिणी है। आपको बता दूं कि संजय सहाय के अलावा कई निर्देशक के साथ भी काम कर चुके हैं, वह बताते हैं कि वह अपनी सभी वीडियो कोई भी प्रोफेशनल कैमरा और लैपटॉप से नहीं बनाते बल्कि वह अपनी सभी वीडियो साधारण 18000 की एक मोबाइल से ही शूट करते हैं और बनाते हैं।

Most Popular