Homeबिहारबिहार के ये चार शहर बेंगलुरु के तर्ज पर होगा विकसित, दर्जनों...

बिहार के ये चार शहर बेंगलुरु के तर्ज पर होगा विकसित, दर्जनों आईटी कम्पनियां बिहार में करेगी निवेश

बिहार को आईटी का हब बनाने की परियोजना तेजी से चल रही है। बीते दिन बिहार के सूचना एवं प्रोधोगिक मंत्री जीवेश कुमार ने भी दुबई का दौरा किया था। जिसके बाद उन्होंने साफ तौर पर कहा कि दुबई के बड़े उद्योगपतियों ने बिहार में निवेश करने के लिए तैयार है। साथ ही साथ कई आईटी कंपनी मालिक भी बिहार में अपना कंपनी स्थापित करने के लिए तैयार है। इसको देखते हुए बिहार के चार शहरों को आईटी हब के रूप में विकसित करने की योजना बनाई जा रही है।

बिहार के इन चार शहरों को आईटी का हब बनाया जाएगा
बता दे कि बिहार में अब तक कुल 819 करोड़ रुपए से ज्यादा का प्रस्ताव बिहार को मिला है। इसी को देखते हुए अब बिहार के कुल 4 शहरों को आईटी हब के रूप में विकसित किया जा सकता है। माना जा रहा है कि बिहार के चार शहरों में आईटी हब के स्थापना के लिए प्रस्ताव को जल्द मंजूरी मिल सकती है उसमे दरभंगा भागलपुर पूर्णिया और बक्सर शामिल है।

करीब 1 दर्जन से अधिक कंपनियों ने बिहार में आईटी हब में निवेश करने की रुचि दिखाई
बिहार सरकार के श्रम संसाधन और सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जीवेश कुमार ने बताया है कि पहले चरण में चार आईटी हब के स्थापना करने का नीतिगत निर्णय भी ले लिया गया है, आपको बता दूं कि बिहार में करीब 1 दर्जन से अधिक कंपनियों ने बिहार में आईटी हब में निवेश करने की रुचि दिखाई है। वही आपको बता दूं कि बिहार के इन चार आईटी हब के रूप में विकसित किया जाता है तो बिहार में बड़े पैमाने पर युवाओं को रोजगार मिलेगा।

Most Popular