Homeबिहारबिहार के किसानों को विधुत कनेक्शन देगी सरकार, 100 से अधिक गांवों...

बिहार के किसानों को विधुत कनेक्शन देगी सरकार, 100 से अधिक गांवों को मिलेगा लाभ, सिंचाई के लिए नहीं करना पड़ेगा बारिश का इंतजार…

राज्य सरकार लगातार किसानों के हित में योजनाओं पर काम कर रही है किसानों को आर्थिक बोझ से उबरने के लिए किसानों की मदद करेगी। जिसमें कृषि फीडर के माध्यम से किसानों के खेतों तक मुफ्त बिजली उपलब्ध करायी जा रही है।

100 किसानों को विद्युत कनेक्शन दे दिया जायेगा

बता दे कि प्रखंड स्तर पर शिविर लगाकर किसानों को मुफ्त में बिजली का कनेक्शन दिया गया है। जिले में कुल 33 कृषि फीडर बनाये गये हैं। जिससे जुलाई माह तक जिले के तकरीबन 100 किसानों को विद्युत कनेक्शन दे दिया जायेगा। कृषि फीडर से जुड़ते ही किसानों को अब बारिश का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, कृषि फीडर के लिये अलग से बिजली के पोल गाड़कर तार खीचें गये हैं।

इस योजना के तहत प्रखंड स्तर पर शिविर लगाकर किसानों को मुफ्त में बिजली का कनेक्शन दिया गया है। जिले में कुल 33 कृषि फीडर बनाये गये हैं। जिससे जुलाई माह तक जिले के तकरीबन 100 किसानों को विद्युत कनेक्शन दे दिया जायेगा। कृषि फीडर से जुड़ते ही किसानों को अब बारिश का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, कृषि फीडर के लिये अलग से बिजली के पोल गाड़कर तार खीचें गये हैं।

इन गावों को किया गया चयनित

चौसा प्रखंड के कटार, बुढ़ाडिह, बघेलवा, जलीलपुर, डिहरी, अखौरीपुर व रामपुर गांव को चिन्हित किया गया है। वही नावानगर प्रखंड के भटौली, रूपसागर, अतिमी, बरौन, करसर, सिकरौल एवं छापछुआ गांव को चिन्हित किया गया है। जबकि इटाढ़ी प्रखंड के इंदौर, चिबिला, बगहीपट्टी, भरचकीया, बालदेवा, इटाढ़ी, हकीमपुर, चांडुडिहरा एवं खरहना गांव को चिन्हित किया गया है. बक्सर प्रखंड के बोक्सा, गरहनी, सोनवर्षा, रामपुर, अर्जुनपुर, दलसागर, बरूना, रहसीचक, छोटकी बसौली, महदह, जरीगवां, मंझरिया, चक्रहंसी, करहसी व नदांव गांव को चिह्नित किया गया है।

ब्रह्मपुर प्रखंड के बगेन, भादा, भदवर, इकरहसी, कैथी, पोखराहा, रघुनाथपुर, गायघाट, पुरवा, रहथुआ, गरहथा कलन एवं गरहथा खुर्द गांव को चिन्हित किया गया है। वही चक्की प्रखंड के अरक एवं चक्की गांव का चयन किया गया है। वही डुमरांव प्रखंड के सोवा, इकौनी, नेनुआ, मुंगौन, नन्दन एवं अरियांव गांव को चिन्हित किया गया है। केसठ प्रखंड के दिगौली, केसठ व बैजनाथपुर गांव को चिन्हित किया गया है।

Most Popular