Homeबिहारबिहार के इस फोरलेन का निर्माण कार्य हुआ शुरू, बिहार से झारखंड...

बिहार के इस फोरलेन का निर्माण कार्य हुआ शुरू, बिहार से झारखंड और बंगाल का रास्ता होगा आसान..

बिहार के लोगों के लिए आज का दिन काफी अहम रहा। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने महात्मा गांधी सेतु पुल के पूर्वी लेन का उद्घाटन किया, इसके साथ ही साथ कई परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया। जिसमें से मुंगेर-भागलपुर- मिर्जाचौकी ग्रीन फील्ड फोरलेन का भी लोकार्पण किया गया। माना जा रहा है कि इसका फोल्डर का निर्माण कार्य इसी हफ्ते शुरू हो जाएगा।

फोरलेन का निर्माण चार पैकेज में किया जाएगा
इस फोरलेन की लंबाई 124 किलोमीटर है। जिसका निर्माण चार फेज में किया जाएगा। इस फोर लेन के निर्माण के लिए 5788 करोड़ रुपये खर्च होंगे। वहीं मंत्री ने एक और योजना का शिलान्यास किया जो वर्तमान मुंगेर-भागलपुर मिर्जाचौकी नेशनल हाइवे 80(एनएच 80) है। 108 किलोमीटर के इस सड़क परियोजना में 1044 करोड़ खर्च किये जाएंगे। इसका चौड़ीकरण और पीक्यूसी मोड पर मरम्मत होना है।

कई जिलों के लोगों को राहत मिलेगी
बता दें कि चार पैकेज में बनने वाली इस सड़क के तीन पैकेज का अप्वाइंटमेंट डेट भी मिल गया है। लेकिन चौथे में थोड़ी बाधा आई है। वर्तमान में दो एजेंसियों को दो-दो पैकेज का काम मिला है। तो वहीं चौथा पैकेज के लिए अभी भी 80 प्रतिशत भूमि का अधिग्रहण बाकी है। इस सड़क के निर्माण हो जाने से कई जिलों के लोगों को राहत मिलेगी, तो वहीं रोजगार के भी अवसर भी बनेंगे।

Most Popular