बिहार के इस जिले में नई शुरुआत। ड्राइव-थ्रू काउंटर से गाड़ी में बैठे-बैठे ही ले सकेंगे टीका

स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने गया में पहली बार एक अनूठा प्रयोग किया है। कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए अब ड्राइव -थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर का संचालन किया जाएगा। यह ड्राइव- थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर, फूड चेन स्टोर की तर्ज पर काम करेगा। जहां पर आप अपनी गाड़ी में बैठे बैठे ही टीका लगवा सकेंगे। टीकाकरण की गति को तेज करने के लिए और लोगों की भीड़ कम करने के लिए यह प्रयोग किया जा रहा है।

6 अगस्त से शुरू होगा यह सेंटर

6 अगस्त को आकर्षण और सुविधाओं के साथ यहां पर लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण के लिए जिला स्कूल परिसर को चुना गया है। टीकाकरण की गति को तेज करने के लिए इसका आयोजन सुबह 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक किया जाएगा। इस टीकाकरण केंद्र पर कोविशिल्ड की पहली और दूसरी डोज दी जाएगी वहीं सरकार की गाइड लाइन के अनुसार लोगों को वैक्सीनेशन की दूसरी डोज मिलेगी।

जहां तीन तरह के काउंटर बनाए जाएंगे। एक काउंटर पुरुषों के लिए होगा दूसरा पिंक कलर के बूथ में महिलाओं का  टीकाकरण किया जाएगा, तीसरा काउंटर ड्राइव थ्रू काउंटर होगा।

लोगों के आकर्षण का केंद्र होगा ड्राइव थ्रू काउंटर

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ड्राइव – थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर का मतलब ऐसी जगह से है जहां लोग अपनी गाड़ी में बैठे – बैठे ही वैक्सीनेशन लगवा सकते हैं।

इस सेंटर पर लोग अपनी गाड़ियों से सीधे आकर वहां पर रजिस्ट्रेशन कराने के साथ गाड़ी में बैठे – बैठे ही टिका ले सकेंगे। उसके बाद उन्हें पार्किंग में भेज दिया जायेगा जहां पर 30 मिनट तक उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा इस प्रकार का इंतजाम इसलिए किया गया है ताकि काउंटर पर लोगों की अधिक भीड़ ना हो।