Homeबिहारबिहार के इस जिले को स्मार्ट सिटी योजना के तहत मिले 396...

बिहार के इस जिले को स्मार्ट सिटी योजना के तहत मिले 396 करोड़, शहर में कई तरह की सुविधा होगी उपलब्ध

बिहार के भागलपुर शहर में कई तरह के विकास के कार्य किए जा रहे हैं. बता दें, भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड को शहर स्मार्ट बनाने के लिए आवासन एवं शहरी मंत्रालय द्वारा पहली क़िस्त में लगभग 396 करोड़ रूपये की राशि आवंटित की गई थी. इसमें से पूरी राशी खत्म हो गई है. इसे देखते हुए स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा योजना पर काम करने के लिए दूसरी एवं तीसरी के आवंटन के लिए आवासन एवं शहरी मंत्रालय को पत्र लिखा है.

जल्द आएगी दूसरी और तीसरी किस्त
जानकारी के अनुसार योजना के लिए जल्द ही दूसरी और तीसरी किस्त आ जायेगी. भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के पीआरओ पंकज कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पहले किस्त की राशि लगभग 396 करोड़ की राशि खत्म हो गयी है. उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी में जितनी भी एजेंसी है वह बड़ी एजेंसी है. उसके द्वारा काम तेजी से किया जा रहा है. शहर में स्मार्ट सिटी की बहुत सारी योजनाओं पर काम हो गया है.

लगाये जा रहे हैं स्मार्ट ट्रैफिक सिस्टम व सोलर सिस्टम लाइट
पीआरओ ने बताया कि शहर में स्मार्ट ट्रैफिक सिस्टम लगाया जा रहा है. साथ ही शहर में सोलर लाइट सिस्टम लगाये जा रहे हैं. बहुत जगहों पर यह सिस्टम लग गया है. उन्होंने बताया कि शहर में तेजी से स्मार्ट सड़क का निर्माण कार्य कराया जा रहा है. उन्हाेंने बताया कि शहर में सैंडिस कंपाउंड जल्द ही शहर के लोगों के खोला जायेगा.

 

Most Popular