Homeबिहारबिहार के इस जिले की बेटी अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट...

बिहार के इस जिले की बेटी अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर नजर आएगी, आज दिखाएंगी अपनी हुनर

अमिताभ बच्चन के द्वारा चलाई जाने वाली “कौन बनेगा करोड़पति” में हॉटशीट पर बैठना किसी सपने से कम नहीं है. लेकिन इस सपने को साकार कर कर दी है बिहार के आरा जिले की रजनी मिश्रा ने. सोनी पर प्रसारित होने वाले कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) शो में गुरुवार को दिखने वाली हैं. कार्यक्रम के प्रोमो में रजनी सदी के महानायक Amitabh Bachchan के सवालों का जवाब देती नजर आ रही हैं. कार्यक्रम में रजनी ने अपने घर से ऑडिशन तक के सफर को भी बताया. हालांकि वो कितना धनराशि जीत पाती हैं इसके बारे में गुरुवार को ही पता चल पाएगा. उन्होंने बताया कि पहली बार मैं 2021 के जून में कोलकाता में हुए ऑडिशन में वो शामिल हुई थी. मगर मेरा चयन नहीं हुआ.

एक वर्ष केबीसी में जाने की तैयारी की
रजनी मिश्रा ने बताया कि बीते वर्ष कौन बनेगा करोड़पति से रिजेक्ट होने के बाद मैंने हिम्मत नहीं हारी. अपनी कमियों को दूर करने के लिए तैयारी की. दूसरी बार इस वर्ष 21 जून को कोलकाता में फिर से ऑडिशन में हिस्सा लिया. करीब दो महीने के बाद मुझे सूचना मिली की मेरा चयन हो गया है. इसके बाद मुझे गेम हिस्सा लेने के लिए बुलाया गया.

कम समय में तेजी से जवाब देना बना यूएसपी
कौन बनेगा करोड़पति की प्रतिभागी रजनी मिश्रा ने बताया कि उन्हें 29 अगस्त को 10 प्रतिभागियों के बीच बैठने का मौका मिला. इस राउंड में कम समय में तेज और सही जवाब देने के के कारण तीसरे और चौथे राउंड हिस्सा लेने का मौका मिला. रजनी के पति पेशे से इजीनयर हैं. वर्तमान में दुर्गापुर में रहते हैं. उन्होने बताया कि रजनी रोज करीब तीन से चार घंटों तक पढ़ाई करती है. इस वर्ष उन्होंने शिक्षक पात्रता परीक्षा सीटेट भी पास किया है.

अधिकारी बनना चाहती हैं रजनी
अमिताभ बच्चन के सामने अपनी यात्रा के बताते हुए रजनी ने कहा कि वो पढ़ लिखकर प्रशासनीक अधिकारी बनना चाहती हैं. उनका जन्म 1991 में हुआ. घरवालों ने केवल 18 वर्ष की आयु में उनकी शादी करा दी. हालांकि उन्होंने अफने सपने को नहीं छोड़ा. मैट्रिक तक खंडवा मध्य प्रदेश से शिक्षा लेने के बाद एमवी कॉलेज बक्सर से इंटर और बीए (मनोविज्ञान) से डिग्री ली. इसके बाद उन्होंने आरा की ही वीर कुंवर सिंह विवि से एमए और बीएड किया.

 

Most Popular