Homeबिहारबिहार के इन जिलों में दर्जनभर सड़कों का होगा निर्माण, 872 करोड़...

बिहार के इन जिलों में दर्जनभर सड़कों का होगा निर्माण, 872 करोड़ से राज्य का कनेक्टिविटी होगा मजबूत, जानिए कहा होने जा रहा है निर्माण..

बिहार के कनेक्टिविटी को मजबूत करने के लिए राज्य में कई परियोजनाओं पर कार्य जारी है । राज्य में स्टेट हाईवे और नेशनल हाई वे का निर्माण काफी तेजी से किया जा रहा है तो वही हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से बिहार को बड़ी सौगात मिली है। बता दें कि केंद्र सरकार बिहार में दर्जनभर सड़कों का निर्माण के लिए राज्य को 872 करोड़ खर्च करने के लिए स्वीकृति दी है। इन सड़कों का निर्माण सीआरएफ योजना के अंतर्गत किया जाएगा।

बाइपास निर्माण के तहत 38.1 किमी सड़क बनेगी
बता दे कि सीआरएफ के तहत उपलब्ध कराई गई राशि से मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड तथा नई सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड के लिए सीआरएफ से 82.693 किमी सड़क तथा नए बाइपास निर्माण की योजना स्वीकृत की गई है। बाइपास निर्माण के तहत 38.1 किमी सड़क बनेगी। वहीं मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड पर 494.15 करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी। नए बाइपास के निर्माण पर 378.84 करोड़ खर्च होने हैै।

इन सड़कों का होगा निर्माण
उनमे मीठापुर-खगौल मेन रोड से बीडी कालेज रोड होते हुए गौरिया मठ पथ से मीठापुर बी एरिया पथ, मीठापुर एनएच 30 रोड एवं लिंक रोड, मैरवा-धरौली रोड, इटाढ़ी-धनसोई रोड, जहानाबाद बाइपास, निधि चौक से रेलवे स्टेशन महावीर मंदिर चौक, गया शहर में एनएच-83 का शेष हिस्सा बनाया जाना है। इसके अलावा इस योजना में रिविलगंज से बिशुनपुरा बाइपास, अमनौर बाइपास, परसा बाइपास रोड, आरसीसी ब्रिज, अखाड़ा घाट के समीप, छितनावां-उसरी (दानापुर-शिवाला पथ) व गरखा बाइपास रोड शामिल है।

Most Popular