Homeबिहारबिहार के इन चार शहरों में रिंग रोड निर्माण का रास्ता साफ,फिजिबिलिटी...

बिहार के इन चार शहरों में रिंग रोड निर्माण का रास्ता साफ,फिजिबिलिटी रिपोर्ट के बाद निर्माण कार्य आरंभ होगा शुरू…

बिहार में सड़क निर्माण को लेकर केंद्र सरकार की ओर से लगातार तोहफा मिल रहा है। बिहार के कई राज्यों में निर्माण को लेकर प्रस्ताव मिल जा रहा है। ऐसे नहीं शुक्रवार को केंद्र सरकार की ओर से एक बड़ा तोहफा दिया गया है। बता दें कि राज्य के पथ निर्माण मंत्री नितिन नबिन ने राज्य में चार रिंग रोड निर्माण को लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा था। जिसमें शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री की ओर से इन चारों रिंग रोड का प्रस्ताव पास कर लिया गया है।

केंद्र सरकार को बताया क्यों जरूरी है बिहार में रिंग रोड                                                       राज्य पथ परिवहन मंत्री नितिन नबीन ने केंद्र सरकार से मुलाकात करते हुए बताया कि राज्य में रिंग रोड का निर्माण होना भी आवश्यक है। राज्य के बड़े शहरों में ट्रैफिक जाम की समस्या देखने को मिलती है। लोगों को ट्रैफिक से निजात दिलाने के लिए रिंग रोड का निर्माण अति आवश्यक है। प्राथमिकता के आधार पर मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर और गया में रिंग रोड बनाने का प्रस्ताव दिया गया है। केंद्रीय मंत्री ने बिहार के प्रस्‍ताव पर अग्रेतर कार्रवाई करने का निदेश एनएचएआई के अध्यक्ष को दिया है। प्रस्‍तावित शहरों में रिंग रोड के लिए फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करने को कहा है।

बिहार के इस चार शहर में निर्माण होगा रिंग रोड
आपको जानकारी के लिए बता दे कि बिहार के चार शहरों मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, दरभगना में रिंग रोड के निर्माण होने के बाद इन शहरों के लोगो को जाम से निजात मिल जायेगी। आपको जानकरी के लिए बता दूँ की इन रिंग रोड का निर्माण फिजिबिलिटी रिपोर्ट के बाद औपचारिक रूप से निर्माण कार्य आरंभ हो जायेगा। अभी राजधानी पटना में अभी रिंग रोड का निर्माण किया जा रहा है, वही बिहार के मुज़फरपुर में भी रिंग रोड के निर्माण का रास्ता साफ़ हो गया है और जल्द ही यहाँ भी रिंग रोड का निर्माण शुरू किया जायेगा।

Most Popular