Homeबिहारबिहार के इन अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! इस प्रोजेक्ट के...

बिहार के इन अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! इस प्रोजेक्ट के द्वारा बन रहे 752 आवास, मिलेगा सरकारी घर..

बिहार में सरकारी अधिकारी व कर्मचारी के रूप में कार्यरत लोगों लिए अच्छी खबर है. बता दें, सरकार अगले वर्ष तक करीब पौने दो सौ अफसरों और कर्मचारियों को घर सौंपेगी. बता दें, इन घरों का निर्माण गर्दनीबाग में किया गया है. साथ ही 2024 तक और पांच सौ अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए घर तैयार हो जाएंगे.उसके बाद उनका आवंटन सुनिश्चित किया जाएगा.

राज्य के विभिन्न विभागों में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए सरकार मेगा प्रोजेक्ट के तहत गर्दनीबाग में आवासीय कालोनी बना रही है. इस कालोनी में करीब साढ़े सात सौ फ्लैट होंगे. हाल ही में भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि की अध्यक्षता में निर्माणाधीन आवासों की समीक्षा की गई.

  • – गर्दनीबाग में मेगा प्रोजेक्ट के तहत सरकार बना रही है 752 आवास
  • – आवंटन, रखरखाव सुनिश्चित करने को बनी आठ सदस्यीय समिति

समीक्षा में यह बात सामने आई कि अगले वर्ष तक 176 आवास का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा. शेष 576 आवास का निर्माण 2024-25 तक पूरा करने का लक्ष्य है. सचिव ने निर्माण कार्य पूरा होने के बाद आवासों के आवंटन, रखरखाव, वाटर ट्रीटमेंट प्लांट व सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट वगैरह के लिए एक समिति के गठन का प्रस्ताव दिया, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकृति दी गई.

सूत्रों ने बताया कि बैठक में लिए गए निर्णय के आलोक में भवन निर्माण विभाग के विशेष सचिव की अध्यक्षता में एक आठ सदस्यीय समिति का गठन कर दिया गया है. यह समिति गर्दनीबाग के साथ अन्य स्थानों पर बनाए जा रहे बहुमंजिला सरकारी आवासीय भवनों के किराये, सुरक्षा प्रणाली एवं रखरखाव के संबंध में विस्तृत अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट सरकार को देगी. समिति में विभाग के संयुक्त सचिव (बजट), मुख्य अभियंता (पटना), मुख्य वास्तुविद, उप सचिव, विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता, गर्दनीबाग भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता के साथ विद्युत कार्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को सदस्य के रूप में सम्मिलित किया गया है.

एक नजर में 

  • गर्दनीबाग में कुल 752 आवासों का हो रहा निर्माण
  • ब्लाक वन-सी में दो टावर, वन-डी में चार टावर यानी कुल 176 फ्लैट का निर्माण अगले वर्ष मार्च तक होगा पूरा

 

Most Popular