Home बिहार बिहार की पेट्रोलियम परियोजनाओं को आज राष्ट्र को समर्पित करेंगे पीएम मोदी

बिहार की पेट्रोलियम परियोजनाओं को आज राष्ट्र को समर्पित करेंगे पीएम मोदी

विधानसभा चुनाव से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर बिहार को 901 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात देंगे। पीएम आज बिहार में एक एलपीजी पाइपलाइन परियोजना और बॉटलिंग संयंत्रों का उद्घाटन करेंगे। बिहार में जल्द विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में सरकार राज्य के लिए विकास परियोजनाओं को आगे बढ़ा रही है। वर्चुअल सभा के माध्यम से पीएम बिहार को इन योजनाओं का तोहफा देंगे।

इन परियोजनाओं में पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन परियोजना का दुर्गापुर-बांका खंड और दो एलपीजी बॉटलिंग संयंत्र शामिल हैं। इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे। सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) द्वारा निर्मित 193 किलोमीटर की दुर्गापुर-बांका पाइपलाइन खंड पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन विस्तार परियोजना का हिस्सा है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने 17 फरवरी, 2019 को इसका शिलान्यास किया था। दुर्गापुर-बांका खंड मौजूदा 679 किलोमीटर की पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर एलपीजी पाइपलाइन का बांका में नई एलपीजी बॉटलिंग संयंत्र तक विस्तार है। 14 इंच व्यास वाली यह पाइपलाइन पश्चिम बंगाल, झारखंड तथा बिहार से गुजरती है।

Most Popular