Homeबिहारबिहारवासियों को एक और नए एयरपोर्ट का सौगात मिलने जा रहा है,...

बिहारवासियों को एक और नए एयरपोर्ट का सौगात मिलने जा रहा है, डीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी..

बिहार में एयर कनेक्टिविटी को मजबूत करने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार तेजी से कार्य कर रही है। ऐसा देखा जा रहा है कि अभी बिहार में एयरपोर्ट के निर्माण पर खासा ध्यान दी जा रही है। इसी बीच मंगलवार को एक खबर आई, जिसमें बताया गया कि पूर्णिया के लोगों को एयरपोर्ट का सौगात मिलने जा रहा है। इस एयरपोर्ट के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण का कार्य पूरा हो गया है। इसके साथ ही उड़िया निदेशालय को इसकी रिपोर्ट भी सौंप दी गई है माना जा रहा है कि एयरपोर्ट के निर्माण का कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा ।

पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने ट्वीट कर कहा है कि राजस्व विभाग द्वारा हमारी सिफारिशों को मंजूरी मिलने के बाद हमने पूर्णिया हवाई अड्डे के लिए आवश्यक भूमि नागरिक उड्डयन निदेशालय, बिहार सरकार को सौंप दी है। भूमि अधिग्रहण का काम अब पूरा हो गया है। इससे पहले उन्होंने बताया था कि पूर्णिया में हवाई अड्डे के लिए भूमि अधिग्रहण से संबंधित सभी 45 मामलों की सुनवाई पूरी कर ली गयी है। इसके बाद राजस्व विभाग को अनुशंसाओं के साथ रिपोर्ट भेजी जायेगी। यहां से मंजूरी मिलने के बाद नागरिक उड्डयन निदेशालय को जमीन सौंपी जायेगी।

बता दे कि भागलपुर हवाई अड्डा का रनवे विमान के उड़ान भरने के लिए पर्याप्त है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस हवाई अड्डे में विजिबिलिटी की भी समस्या नहीं है। यदि जिला प्रशासन से अनुमति है तो जल्दी इस हवाई अड्डे से राइप एयरलाइन्स की विमान उड़ान भरना शुरू कर देगी।

Most Popular