Homeबिहारबिहारः कोसी का कहर, देखते ही देखते नदी में समा गया स्कूल,...

बिहारः कोसी का कहर, देखते ही देखते नदी में समा गया स्कूल, देखिए Video

सहरसा. बिहार के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश (Heavy Rainfall) की वजह से नदियां एक बार फिर उफान पर हैं. कभी ‘बिहार का शोक’ कही जाने वाली कोसी नदी (Kosi River) में भी इन दिनों जलस्तर बढ़ा हुआ है. इस कारण सहरसा जिले (Saharsa) के निचले इलाकों के बाढ़ का पानी घरों तक पहुंच गया है. कोसी नदी में आई बाढ़ के कहर की झलक आज जिले के महिषी प्रखंड में देखने को मिली. बाढ़ और कटाव की वजह से महिषी प्रखंड में स्थित एक स्कूल लोगों के देखते ही देखते नदी में (School Building Merged in Flood) समा गया. नदी का जलस्तर बढ़ने से पानी स्कूल तक पहुंच गया था और कटाव की वजह से यह घटना हुई.

सहरसा के महिषी प्रखंड में स्थित कुंदह मध्य विद्यालय के कोसी नदी की बाढ़ में समा जाने का यह वीडियो (Viral Video) अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कोसी नदी का पानी स्कूल तक आ पहुंचा है. बाढ़ को देखने के लिए स्थानीय लोग भी बड़ी संख्या में मौजूद हैं. लोग बाढ़ की विभीषिका को लेकर बातचीत कर रहे हैं, साथ ही एक दूसरे को सतर्क रहने की सलाह भी दे रहे हैं. इसी बीच स्कूल की इमारत के गिरने की आवाज आती है और धीरे-धीरे पूरा स्कूल बाढ़ के पानी में समा जाता है.

आपको बता दें कि बिहार के पूर्वी इलाकों में बहने वाली कोसी नदी की बाढ़ से सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, अररिया आदि जिले हर साल प्रभावित होते हैं. इस साल भी मानसून सीजन की शुरुआत में कोसी नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण कई जिलों के निचले इलाकों में बाढ़ का पानी घुस आया था. इस वजह से प्रशासन ने बाढ़ प्रभावितों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया था. महिषी प्रखंड के कुंदह मध्य विद्यालय के बाढ़ के पानी में समा जाने के बाद स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले 10 दिनों से इस इलाके में बाढ़ की वजह से कटाव हो रहा था. आज सुबह से ही जलस्तर में वृद्धि देखी जा रही थी.

Most Popular