बांका में जिउतिया के मौके पर अलग-अलग जगह डूबने से एक ही परिवार के दो बच्चों समेत 5 की मौत

five died of drowning at different places in banka including two children of same family

बांका में जिऊतिया के मौके पर एक ही परिवार के दो बच्चों समेत अगल-अलग जगहों पर डूबने से पांच की मौत हो गई। पहली घटना बौंसी थाना क्षेत्र के हरना गांव में सरोवर में नहाने के दौरान गांव के चार बच्चे डूब गए। इसमें दो को बचा लिया गया वहीं एक ही परिवार को दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई। दूसरी घटना अमरपुर में हुई जहां दो बच्चे की डूबने से मौत हो गई। तीसरी घटना शंभूगंज में हुई जहां एक युवक की डूबने से मौत हुई।

बौंसी में चार डूबे दो की मौत
जिले के बौसी थाना क्षेत्र के हरना गांव में जिउतिया के मौके पर गांव की महिलाएं गांव के पास स्थित हरना बांध स्थित सरोवर में नहाने गईं थीं। उनके साथ बच्चे भी चले गए। नहाने के क्रम में रुदल दास का बेटा और बेटी डूबने लगे जिसे बचाने के लिए अन्य बच्चे कूद पड़े और इसी क्रम में चारों बच्चे डूब गए। शोर मचने पर घटना के बाद आसपास के गांवों के लोगों की भारी भीड़ जुट गयी। लोगों के प्रयास से सभी बच्चों को निकाला गया। हादसे में रुदल दास का 10 वर्षीय बेटा सुनील कुमार और 12 वर्षीय बेटी नेहा कुमारी की मौत हो गई। वहीं गांव के अशोक दास की 17 वर्षीय प्रीति कुमारी और शशि दास की 14 वर्षीय काजल कुमारी बचा लिया गया। प्रीति कुमारी को सांस लेने में हो रही परेशानी की वजह से गंभीर अवस्था में जेएलएनएमसीएच भागलपुर रेफर कर दिया गया है। हादसे में बच्चों को बचाने के क्रम में मां नीमा देवी भी जख्मी हो गई। घटना के बाद हरना गांव में कोहराम मच गया है।  

तालाब में दो अलग अलग गांवों में डूबने से दो बच्चों की मौत
अमरपुर थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। पहली घटना छोटी सिउड़ी गांव की है। गांव के श्याम दास का आठ वर्षीय बेटा दिलखुश कुमार बच्चे साथियों के साथ गांव से बाहर बलुआ तालाब में स्नान करने गया था। स्नान करने के दौरान वह पानी में डूबने लगा, बच्चों ने शोर मचाना शुरू किया। जब तक वहां लोग पहुंचते तब तक वह पानी में डूब चुका था तथा उसकी मौत हो गई थी। ग्रामीणों ने उसके मृत शरीर को बाहर निकाला। दूसरी घटना क्षेत्र के डुमरिया गांव में हुई। इस गांव के ओवैश तांती का 15 वर्षीय पुत्र बुधन कुमार अपने कुछ दोस्तों के साथ गांव के रमजनियां पोखर में स्नान करने गया। अचानक वह तालाब में डूबने लगा। साथियों द्वारा हल्ला किए जाने पर खेत में काम कर रहे लोगों ने उसे तालाब से निकाल कर इलाज के लिए रेफरल अस्पताल लाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उधर शंभूगंज प्रखंड में जितिया पर्व के अवसर पर तालाब में नहाने गए बरोथा गांव के सुदीन यादव का अठारह वर्षीय बेटे की तालाब में डूबने से मौत हो गई।