बच्चे हो जाएं तैयार। बिहार सरकार ने स्कूल खोलने का किया ऐलान। देखें डेट और दूसरी डिटेल्स

बिहार सरकार ने शुक्रवार से कक्षा नौवीं और दसवीं के स्कूल खोलने का ऐलान किया है साथ ही 16 अगस्त से कक्षा एक से आठ तक के स्कूल भी खोल दिए जाएंगे। सरकार ने इस पर मुहर लगा दी है। इसकी जानकारी प्रदेश के शिक्षा मंत्री कुमार चौधरी ने दी।

गौरतलब हो कि कोरोना के दूसरी लहर के बाद से सभी कक्षा के स्कूल बंद कर दिए गए थे। शिक्षा मंत्री चौधरी ने बताया कि अब कोरोना संक्रमण कम हो गया है इसलिए स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है। इससे प्रदेश का ठहरा हुआ शैक्षणिक विकास को गति मिलेगी। उन्होंने इस बात को दोहराया कि बच्चों के स्वास्थ्य के साथ किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कक्षा 11वीं और 12वीं की कक्षा में पहले से ही चल रही हैं एक से आठवीं तक के सभी प्राथमिक व मध्य स्कूल के बच्चों को 15 अगस्त स्वाधीनता दिवस कार्यक्रम के दौरान स्कूल में ध्वज फहराने के आयोजित कार्यक्रम में बुलाया जाएगा। इस दौरान उन्हें मिठाई खिलाया जाएगी और 16 अगस्त से कक्षाएं लगनी शुरू हो जाएंगे।

उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि 16 अगस्त से पहले हर हाल में प्राइमरी और माध्यमिक स्कूल के सभी शिक्षकों को कोविड वैक्सीन लगवाना जरूरी है। जिला शिक्षा पदाधिकारियों से कह दिया गया है कि वह प्रत्येक स्कूल की साफ सफाई और कोविड प्रोटोकॉल के मद्यनजर जरूरी तैयारी पूरी कर ले।