बक्सर: आर्थिक तंगी से जूझ रहे पति ने पत्नी की गला काटकर की हत्या, फिर खुद फंदे से लटककर दी जान

बिहार के बक्सर जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर आ रही है, जहां पति ने पहले अपनी पत्नी की गला काटकर हत्या कर दी फिर खुद फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। मुफिस्सल थाना क्षेत्र के कोडरवा गांव की यह घटना है। सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाना पुलिस और एसडीपीओ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ित परिवार के लिए सरकारी नौकरी और मुआवजा की मांग कर रहे थे। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक देवपत्त पासवान (55 वर्ष) शनिवार की रात खाना खाकर अपने पत्नी के साथ घर में सोये थे। रात में पत्नी नौरसिया देवी (50 वर्ष) का धारदार हथियार से गला काट स्वयं फंदा बनाकर उसमें लटक गए। सुबह में देर तक दरवाजा नहीं खुलने पर परिजनों को शक हुआ। परिजन दरवाजे के झिर्री से झांक कर देखे तो खून से लथपथ खाट पर मां पड़ी थी और खाट के नीचे दरवाजे की कुंडी से लटके उसके पिता। 

आनन-फानन में घटना की जानकारी पूरे गांव में फैल गई। ग्रामीण मौके पर जुट गए और घटना की जानकारी मुफस्सिल थाना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

मृतक के पुत्र सत्येन्द्र पासवान ने बताया कि लॉकडाउन के कारण काम नहीं मिल रहा था। पूरा परिवार आर्थिक परेशानी के दौर से गुजर रहा था। उसके पिता काफी चिंतित थे। इसी क्रम में उसके पिता ने ऐसा खौफनाक कदम उठाया हो सकता है।ग्रामीण मृतक परिवार के लिए आर्थिक मुआवजा और पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग कर रहे थे।

शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों से मिले जानकारी के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। घटना की जानकारी वरीय अधिकारियों को दे दी गई है।
 – गोरख राम सदर एसडीपीओ बक्सर